गाजीपुर के जलते कूड़े से साँस लेना हुआ दूभर
गाजीपुर के जलते कूड़े से साँस लेना हुआ दूभर
Share:

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के कितने भी दावे किये जाएं , लेकिन हकीकत छुपती नहीं है. पुर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर जलता कुड़ा तो यही दिखा रहा है . यहां के धुंए के प्रदूषण के कारण साँस लेना मुश्किल हो रहा है .वहीँ एमसीडी ने इस मामले में अपनी जिम्मेदारी से हाथ खड़े कर लिए हैं .

उल्लेखनीय है कि गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कुड़े का पहाड़ बन चुका है.जिसके अंदर से मीथेन गैस निकलती रहती है. इसकी वजह से आग लग जाती है, लेकिन इसे रोकने का कोई तरीका फिलहाल एमसीडी के पास नही है. एमसीडी मेयर नीमा भगत ने कहा कि एमसीडी की कोशिश है कि पानी के टैंकर गाजीपुर लैंडफिल साइट पर ही रखा जाए,लेकिन यह व्यवस्था करने में समय लगा जाता है.

बता दें कि नेशनल हाईवे ऑथिरिटी ऑफ इंडिया इस कुड़े का इस्तेमाल सड़क निर्माण के लिए करेगा . 2500 मीट्रिक टन कुड़ा सड़क निर्माण में रोज काम में लिया जाएगा. एमसीडी उसीके भरोसे बैठा है . इस कुड़े का पहाड़ खत्म करने में नेशनल हाईवे ऑथिरिटी को करीब दो साल का समय लगेगा. जबकि एमसीडी के पास आग और उससे निकलने वाली जहरीली गैस से निबटने का कोई इंतजाम नही है.मतलब लम्बे समय तक यह तकलीफ उठाना ही है .गर्मी के मौसम में तो चिंगारी से भी गैस में आग लगने की आशंका रहती है .

यह भी देखें

नाराज़ कोर्ट ने बारापुला फ्लाईओवर का काम रोका

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर नज़र आऐंगी गो एयर की फ्लाईट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -