गाजा तूफान ने मचाई तबाही, 45 लोगों की हुई मौत
गाजा तूफान ने मचाई तबाही, 45 लोगों की हुई मौत
Share:

चेन्नई: देश में इस समय गाजा चक्रवात सक्रिय है और अब तक इससे कई लोगों की मौत भी हो चुकी ​है। जानकारी के अनुसार बता दें कि तमिलनाडु में गाजा तूफान आने की वजह से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और अभी तक गाजा की वजह से 45 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने रविवार को सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे राहत प्रयासों में शामिल हों। यहां बता दें कि तूफान में प्रभावित हुए लोगों को सहायता उपलब्ध कराने में कथित नाकामी को लेकर कुछ जिलों में प्रदर्शन हुए हैं। 

देश में बढ़ते प्रदूषण में दिल्ली नहीं कोलकाता है सबसे प्रदूषित शहर

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि चक्रवात के कारण 1.7 लाख पेड़ उखड़ गए हैं और 735 मवेशी मारे गए हैं। इसके अलावा 1.17 लाख घरों को नुकसान पहुंचा है और 6 जिलों में 88,102 हेक्टेयर जमीन प्रभावित हुई है। चक्रवात से प्रभावित जिलों में राहत एवं पुनर्वास के प्रयास जारी हैं, जबकि सबसे बुरी तरह प्रभावित वेदारण्यम शहर में रविवार को कई लोग 60 राहत केन्द्रों में शरण मांगते दिखे, जिससे कुछ जगहों पर राहत सामग्री में कमी आ गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे केएमपी वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

गौरतलब है कि गुरुवार और शुक्रवार के बीच गाज़ा चक्रवात रात करीब पौने दो बजे तमिलनाडु के नागापट्ट‍नम पहुंच गया था जहां उसने ज्यादातर इलाकों में तबाही मचाई थी। वहीं गाजा तूफान के असर से हुए लैंडफॉल के दौरान वहां हवा की रफ्तार करीब 90-100 किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई है।


खबरें और भी 

महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता, मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए

गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में लगी हुक्का बार पर स्थायी रोक

उत्तरप्रदेश: सड़क हादसे में छात्रों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -