इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर हमास के अड्डे पर हवाई हमले की पुष्टि की
इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर हमास के अड्डे पर हवाई हमले की पुष्टि की
Share:

जेरूसलम: इजरायल की सेना ने रविवार को पुष्टि की कि उसने गाजा पट्टी में इस्लामिक रेजिस्टेंस मूवमेंट (हमास) के एक सैन्य अड्डे पर हमला किया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी इजरायल में आगजनी के गुब्बारे लॉन्च किए जाने के कुछ घंटे बाद एक इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने हमास के अड्डे पर हमला किया जिसमें "आतंकवादी गतिविधियों के लिए उपयोग किए जाने वाले बुनियादी ढांचे और साधन थे।" प्रवक्ता ने कहा कि यह बेस एक स्कूल सहित नागरिक स्थलों के पास स्थित था। हमले इजरायली क्षेत्र की ओर आगजनी के गुब्बारों के जवाब में किए गए थे।

इज़राइल के अग्निशमन विभाग ने कहा कि गुब्बारों, जो आग लगाने वाली सामग्री से जुड़े थे, ने दक्षिणी इज़राइल में तीन आग लगा दी, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ। इजरायली सेना ने चेतावनी दी कि वह "गाजा पट्टी से आतंकी प्रयासों के खिलाफ मजबूती से जवाब देना जारी रखेगी"।

यह निर्णय गाजा से इजरायली क्षेत्र की ओर आग लगाने वाले गुब्बारे लॉन्च करने के मद्देनजर किया गया था, जो इजरायल की संप्रभुता का "उल्लंघन" है, क्षेत्रों में सरकारी गतिविधियों के इजरायल समन्वय के प्रमुख घासन एलियन ने कहा। उन्होंने कहा कि "यह अगली सूचना तक प्रभावी रहेगा"। नवीनतम हिंसा इजरायल और हमास के बीच दीर्घकालिक युद्धविराम स्थापित करने के लिए मिस्र की दलाली के प्रयासों के बीच हुई। इसके अलावा रविवार को, इज़राइल ने गाजा अपतटीय मछली पकड़ने के क्षेत्र को 12 समुद्री मील से घटाकर छह कर दिया।

30 रुपए लीटर सस्ता मिलेगा डीजल, भारतीय प्रोफेसर जॉन ने किया विश्व का पहला 'ऐसा' आविष्कार

इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायणन को फंसाने के लिए सीबीआई में दर्ज करवाया गया केस

भारतीय रेलवे ने एपीजे अब्दुल कलाम को बेहद ही अनोखे अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -