गाजा: इजरायल में बढ़ती हिंसा के कारण कई इमारतें हुई क्षतिग्रस्त
गाजा: इजरायल में बढ़ती हिंसा के कारण कई इमारतें हुई क्षतिग्रस्त
Share:

एक इजरायली हवाई हमले ने गाजा शहर में एक ऊंची इमारत को नष्ट कर दिया, जिसमें शुक्रवार को एसोसिएटेड प्रेस और अन्य मीडिया आउटलेट्स के कार्यालय थे, जो कि आतंकवादी समूह हमास के साथ अपनी लड़ाई के बीच क्षेत्र से रिपोर्टिंग को चुप कराने के लिए सेना द्वारा नवीनतम कदम था। यह हड़ताल गाजा शहर में घनी आबादी वाले शरणार्थी शिविर पर एक और इजरायली हवाई हमले के कुछ घंटों बाद हुई, जिसमें मौजूदा संघर्ष के सबसे घातक एकल हमले में एक विस्तारित परिवार के कम से कम 10 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे। 

संघर्ष विराम के प्रयासों को बल मिलने पर दोनों पक्षों ने लाभ के लिए दबाव डाला। हिंसा का नवीनतम प्रकोप यरूशलेम में शुरू हुआ और पूरे क्षेत्र में फैल गया, जिसमें यहूदी-अरब संघर्ष और इज़राइल के मिश्रित शहरों में दंगे हुए। कब्जे वाले वेस्ट बैंक में शुक्रवार को व्यापक फिलिस्तीनी विरोध प्रदर्शन भी हुए, जहां इजरायली सेना ने 11 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। 

हड़ताल के लगभग एक घंटे बाद सेना ने लोगों को इमारत खाली करने का आदेश दिया, जिसमें अल-जज़ीरा, अन्य कार्यालय और आवासीय अपार्टमेंट भी थे। हड़ताल ने पूरी 12 मंजिला इमारत को धूल के विशाल बादल के साथ ढहा दिया। हमला क्यों किया गया, इसका तत्काल कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला है। अमेरिकी राजनयिक हाडी अमर संघर्ष को कम करने के वाशिंगटन के प्रयासों के तहत शुक्रवार को पहुंचे और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की रविवार को बैठक होनी थी।

COVID-19 India: धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना का कहर, 20% घटा पॉजिटिविटी रेट

कोरोना संकट के बीच न्यूयॉर्क भारत के लिए चिकित्सा आपूर्ति भेजने के लिए है तैयार

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को करेंगे दो कॉविड अस्पतालों का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -