गाजा तूफान ने मचाई तबाही, बारिश और तेज हवाओं से मकान हुए ध्वस्त
गाजा तूफान ने मचाई तबाही, बारिश और तेज हवाओं से मकान हुए ध्वस्त
Share:

नई दिल्‍ली: देश में बंगाल की खाड़ी की ओर से तमिलनाडु और पुडुचेरी की ओर बढ़ा गाजा तूफान गुरुवार देर रात तमिलनाडु के तटीय इलाकों में पहुंच गया है। वहीं इसके आने से तेज हवा के साथ बारिश हुई है। गाजा तूफान से सर्वाधिक नुकसान नागपट्टिनम में देखने को मिला है। बता दें कि रात भर हुई बारिश और चली तेज हवाओं के कारण यहां के तटीय इलाकों में पेड़ और मकान गिर गए हैं,हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

आज फिर खुलेंगे सबरीमाला के कपाट, तृप्ति देसाई पहुंची एयरपोर्ट

वहीं इस दौरान हवाओं की रफ्तार 100-120 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से माी गई है। यहां बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने तूफान गाजा के शुक्रवार तड़के नागपट्टिनम के दक्षिण में कुड्डालोर और पामबन के बीच तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र को पार करने का अनुमान लगाया था। गुरुवार रात में एक मौसम बुलेटिन में कहा गया, कि तूफान के पहुंचने के दौरान इसकी रफ्तार 90-100 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है। इसके बाद इसकी रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

मन की शांति के लिए मंदिर-मंदिर भटक रहे हैं लालू के 'लाल'

गौरतलब है कि दक्षिण में गाजा चक्रवात के सक्रिय ​होने से देश के कई हिस्सों में इसका असर देखने को मिला है। वहीं राज्य सरकार ने तूफान की चपेट में आ सकने वाले जिलों में अपने तंत्र को पूरी तरह से अलर्ट कर रखा था। इसके अलावा सरकार ने बताया कि कुल 63,203 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और नागपट्टिनम और कुड्डालोर सहित छह जिलों में 331 राहत केन्द्र खोले गए हैं।


खबरें और भी 

सबरीमाला मंदिर: सर्वदलीय बैठक रही बेनतीजा

अर्बन नक्सली बताकर किया टीएम कृष्णा के कार्यक्रम का विरोध, रद्द करना पड़ा समारोह

पीएम मोदी कल पहुंचेंगे बाबतपुर एयरपोर्ट, प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -