यह कारनामा करने वाले विश्व के तीसरे खिलाड़ी बने गेल
यह कारनामा करने वाले विश्व के तीसरे खिलाड़ी बने गेल
Share:

 

लम्बे समय से वेस्ट इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल अपने बल्ले से कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके थे. लेकिन, हाल ही में उन्होंने एक ताबड़तोड़ पारी के सहारे अपने फैंस को शानदार तोहफा दिया हैं. क्रिस गेल ने एक दिवसीय मैच में मात्र 91 गेंद में 123 रन की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली. जहां उन्होंने इस विस्फोटक पारी में 7 चौके लगाए. तो वहीं, 11 गगन चुम्बी छक्के भी गेल की ऐतिहासिक पारी के गवाह रहे. 

वेस्ट इंडीज के इस धाकड़ और विपक्षी गेंदबाजों के लिए हमेशा मैदान पर खूंखार साबित होने वाले क्रिस गेल के बल्ले से एक दिवसीय मैच में पूरे तीन साल के लम्बे समय के बाद कोई शतक देखने को मिला हैं. क्रिस गेल ने यह धुआंधार पारी यूएई के खिलाफ विश्व कप क्वालिफायर के वॉर्मअप मैच में खेली हैं. इस ऐतिहासिक पारी के साथ ही गेल ने एक बड़ी उपलब्धि भी अपने खाते में दर्ज करा ली हैं. 

एक बड़ी उपलब्धि जो गेल के खाते में आई हैं वह अब तक दो ही खिलाड़ी अपने नाम कर सके हैं. गेल यूएई के खिलाफ शतक ज़माने के साथ ही 11 देशों के खिलाफ शतक ज़माने वाले विश्व के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह उपलब्धि ''क्रिकेट के भगवान'' सचिन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला अपने नाम कर चुके हैं. 

भारत की हार के बाद कोहली का डांस वायरल

इस क्रिकेटर ने किया लोकल ट्रेन में सफर, लोगों ने पहचाना तक नहीं

मो. शमी पर बीवी ने ही लगाया ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -