जनता दरबार में गायत्री प्रजापति परिवार की गुहार,  सीएम योगी ने नहीं की मुलाक़ात
जनता दरबार में गायत्री प्रजापति परिवार की गुहार, सीएम योगी ने नहीं की मुलाक़ात
Share:

लखनऊ : दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता गायत्री प्रजापति का परिवार लखनऊ में सीएम योगी के जनता दरबार में पहुंचा. गायत्री प्रजापति की पत्नी और दोनों बेटियां सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लगाईं. लेकिन सीएम योगी ने उनसे मुलाकात नहीं की. बता दें कि प्रजापति मां-बेटी से दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद हैं. उनकी जमानत भी खारिज हो गई है.

उल्लेखनीय है कि लखनऊ कोर्ट ने छेड़छाड़ के एक मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और रेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति को 12 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. कोर्ट ने यह आदेश गोमतीनगर थाने के एसआई और इस मामले के विवेचक हरिकेश राय के आवेदन दिया.इस आवेदन पर सुनवाई के दौरान आरोपी गायत्री प्रजापति वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जेल से अदालत के समक्ष मौजूद थे. गैंगरेप के अलावा यह तीसरा मामला है, जिसमें गायत्री को न्यायिक हिरासत में लिया गया था.

 जबकि इसके पूर्व दूसरे घटनाक्रम में इलाहाबाद हाई कोर्ट की प्रशासनिक समिति ने दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी गायत्री प्रजाप्रति को जमानत देने वाले न्यायाधीश ओम प्रकाश मिश्रा को निलंबित कर दिया. मुख्य न्यायाधीश डी.बी. भोंसले ने गायत्री प्रसाद प्रजापति को जमानत दिए जाने न्यायाधीश के आदेश पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अतिरिक्त जिला और सत्र अदालत के न्यायाधीश की सभी शक्तियां भी छीन लीं. बता दें कि मिश्रा लखनऊ में बाल यौन अपराध संरक्षण (पोस्को) अदालत में थे. वह 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त होने वाले थे.

यह भी देखें

सस्‍पेंड किए गए दुष्‍कर्म आरोपी गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज

लखनऊ पुलिस गायत्री प्रजापति को मिली जमानत के खिलाफ जाएगी कोर्ट में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -