गायत्री मंत्र आपके जीवन कि सारी परेशानियों को हर लेता है
गायत्री मंत्र आपके जीवन कि सारी परेशानियों को हर लेता है
Share:

हिन्दू धर्म की अगर बात करें तो इस धर्म में बहुत से रीतिरिवाज और संस्कृति है जो आज से नहीं बल्कि कई सालों से चली आ रही है। न जाने कितने ही मंत्र है जो ज्योतिष के अनुसार जाने जाते हैं ऐसे ही एक मंत्र ऐसा है जो की आमतौर पर सभी लोगो को ज्ञात होता है और जिसका उपयोग हर प्रकार के कार्यो में किया जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं गायत्री मंत्र की जिसे आमतौर पर सभी लोग जानते हैं लेकिन क्या आप इस मंत्र से होने वाले लाभ के बारे में जानते हैं अगर नही तो आज हम आपको गायत्री मंत्र से होने वाले लाभ के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए देखते है गायत्री मंत्र के लाभ।

1. इस मंत्र के नियमित जाप से त्वचा में चमक आती है। नेत्रों में तेज आता है। सिद्धि प्राप्त होती है। क्रोध शांत होता है। ज्ञान की वृद्धि होती है।

2. विद्यार्थियों के लिए यह मंत्र बहुत लाभदायक है। रोजाना इस मंत्र का 108 बार जप करने से विद्यार्थी को सभी प्रकार की विद्या प्राप्त करने में आसानी होती है। पढने में मन नहीं लगना, याद किया हुआ भूल जाना, शीघ्रता से याद न होना आदि समस्याओं से भी मुक्ति मिल जाती है।

3. व्यापार, नौकरी में हानि हो रही है या कार्य में सफलता नहीं मिलती, आमदनी कम है तथा व्यय अधिक है तो गायत्री मंत्र का जप काफी फायदा पहुंचाता है। शुक्रवार को पीले वस्त्र पहनकर हाथी पर विराजमान गायत्री माता का ध्यान कर गायत्री मंत्र के आगे और पीछे श्रीं सम्पुट लगाकर जप करने से दरिद्रता का नाश होता है। इसके साथ ही रविवार को व्रत किया जाए तो अधिक लाभ होता है।

4. किसी दंपत्ति को संतान प्राप्त करने में कठिनाई आ रही हो या संतान से दुःखी हो अथवा संतान रोगग्रस्त हो तो प्रात: पति-पत्नी एक साथ सफेद वस्त्र धारण कर ‘यौं’ बीज मंत्र का सम्पुट लगाकर Gayatri Mantra का जप करें। इससे संतान संबंधी किसी भी समस्या से शीघ्र मुक्ति मिलती है।

5. शत्रुओं के कारण परेशानियां झेल रहे हैं तो मंगलवार, अमावस्या अथवा रविवार को लाल वस्त्र पहनकर माता दुर्गा का ध्यान करते हुए गायत्री मंत्र के आगे एवं पीछे ‘क्लीं’ बीज मंत्र का तीन बार सम्पुट लगाकार 108 बार जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है।

 

अपने जीवन में खुशियाँ चाहते है तो मुख्य द्वार पर बनायें ये दो चिन्ह

जीवन में उत्पन्न हो रहीं बाधाएं तो इसका कारण आपके घर में ही है

भूल कर भी एल्युमीनियम के बर्तन में खाना न पकाएं वरना..

घर में इन चीजों का होना मतलब किस्मत का होना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -