राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे गौतम गंभीर ! टीम इंडिया का कोच बनने पर आई बड़ी अपडेट

राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे गौतम गंभीर ! टीम इंडिया का कोच बनने पर आई बड़ी अपडेट
Share:

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए तैयार हैं। कई रिपोर्ट्स बताती हैं कि गंभीर की नियुक्ति अंतिम चरण में है और जून 2024 के अंत तक इसकी आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है।

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि गंभीर अपना खुद का सपोर्ट स्टाफ तैयार करेंगे, जिसमें बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच शामिल होंगे। वर्तमान में विक्रम राठौर, पारस महाम्ब्रे और टी दिलीप क्रमशः ये भूमिकाएं निभा रहे हैं। हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर के रूप में काम करने वाले गंभीर ने श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम को उनके तीसरे आईपीएल खिताब तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। केकेआर के साथ अपने कार्यकाल से पहले गंभीर दो साल तक लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) से जुड़े रहे।

टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ का अनुबंध समाप्त होने वाला है, ऐसे में मौजूदा मुख्य कोच ने पुष्टि की है कि टूर्नामेंट का 2024 संस्करण भारतीय टीम के साथ उनका अंतिम कार्य होगा। द्रविड़ ने कोचिंग की भूमिका के लिए अपना प्यार व्यक्त किया, टीम के साथ काम करने से मिलने वाले आनंद पर जोर दिया। हालांकि, उन्होंने खुलासा किया कि व्यक्तिगत कारणों और शेड्यूल की बाधाओं के कारण, वह इस पद के लिए फिर से आवेदन नहीं करेंगे।

द्रविड़ ने कहा, "हां, जाहिर है कि यह मेरा आखिरी मैच होगा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिए भी यह अलग नहीं है। जब से मैंने यह पद संभाला है, मैंने हमेशा महसूस किया है कि हर मैच महत्वपूर्ण है और हर मैच मायने रखता है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।"

NEET परीक्षा विवाद में कांग्रेस की एंट्री, जयराम रमेश ने उठाए कई सवाल

उज्जैन से शुरू हुई पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली, CM यादव ने दिखाई हरी झंडी

शादी के बाद मांग रहे थे कार नहीं दी तो कर डाली बहू की हत्या, खबर सुन फूट फूट कर रोने लगा बाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -