टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आज इंटरव्यू देंगे गौतम गंभीर, ले सकते हैं द्रविड़ की जगह

टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आज इंटरव्यू देंगे गौतम गंभीर, ले सकते हैं द्रविड़ की जगह
Share:

नई दिल्ली: गौतम गंभीर मंगलवार 18 जून को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए साक्षात्कार देंगे। क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) मुंबई में उनका साक्षात्कार लेगी। गंभीर के साथ-साथ चयनकर्ता की भूमिका के लिए एक अन्य उम्मीदवार का भी साक्षात्कार लिया जाएगा। साक्षात्कार दोपहर 12 बजे IST से शुरू होने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वर्तमान में राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी की तलाश कर रहा है और गंभीर उनकी जगह लेने के लिए सबसे आगे चल रहे उम्मीदवारों में से एक हैं।

वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में चल रहे टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के साथ द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इससे पहले, द्रविड़ ने खुद पुष्टि की थी कि वह नवंबर 2021 से राष्ट्रीय टीम की सेवा करने के बाद मुख्य कोच के रूप में नहीं रहेंगे। जहां तक ​​गंभीर का सवाल है, उन्होंने अप्रैल में KKR को अपना तीसरा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब दिलाने के बाद प्रशासनिक दुनिया में अपना नाम बनाया । इसके बाद, BCCI द्वारा 2011 विश्व कप विजेता के साथ बातचीत करने की खबरें सामने आईं। BCCI ने पहले आवेदन आमंत्रित किए थे, जिसकी अंतिम तिथि 27 मई, 2024 थी।

महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले, जो भारत के मुख्य कोच भी रह चुके हैं, ने कहा कि गंभीर को लय में आने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए। कुंबले ने मीडिया से कहा कि, "आपको उन्हें (गंभीर) समय देना होगा। वह निश्चित रूप से सक्षम हैं। हमने गौतम को टीमों को संभालते देखा है, वह भारत और अपनी फ्रेंचाइजी के लिए कप्तान रह चुके हैं। उनमें ऐसा करने के लिए सभी योग्यताएं हैं। लेकिन, भारतीय टीम की कोचिंग थोड़ी अलग है। इसलिए आपको उन्हें जमने के लिए समय देना होगा।" जहां तक ​​द्रविड़ का सवाल है, तो वह जीत के साथ समापन करना चाहेंगे क्योंकि भारत 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद 11 वर्षों में अपना पहला ICC खिताब जीतना चाहता है । ग्रुप ए में अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के बाद भारतीय टीम पहले ही सुपर 8 में पहुंच चुकी है।

MP में अब सख्‍ती से लागू होगा बायोमेट्रिक फेस अटेंडेंस सिस्‍टम

वायनाड से चुनावी राजनीति में कदम रखेंगी प्रियंका गांधी ! जानिए राहुल को चुनौती देने वालीं एनी राजा ने क्या कहा ?

'ये कोई टीम है, आज तक ऐसी नहीं देखी..', पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के हेड कोच गैरी कर्स्टन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -