गौतम गंभीर को साड़ी पहने और बिंदी लगाए देख चौंक गए लोग, निकली हैरान करने वाली वजह

Sep 14 2018 03:54 PM
गौतम गंभीर को साड़ी पहने और बिंदी लगाए देख चौंक गए लोग, निकली हैरान करने वाली वजह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर एक बार फिर देश और समाज को लेकर अपने विचारों के चलते एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गए हैं. दरअसल उनका एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमे वे साड़ी पहने और माथे पर बिंदिया  लगाए नज़र आ रहे हैं. तो आइये जानते हैं कि उनके इस लुक के पीछे क्या वजह है.

पोलैंड मुक्केबाजी चैंपियनशिपः मुक्केबाज मैरीकोम फाइनल में पहुंचीं


दरअसल, गौतम गंभीर ने ये रूप देश में ट्रांसजेंडर्स के साथ समानता की आवाज उठाने के लिए बनाया है और इसे सोशल मीडिया पर जबरदस्त सराहना भी मिल रही है.गौतम ने यह रूप  'हिजड़ा हब्बा' के सातवें एडिशन के उद्घाटन के के वक्त अपनाया जिसका आयोजन शेमारी सोसायटी ने किया था. गौतम ने कहा कि ट्रांसजेंडर्स भी हमारे ही समाज का हिस्सा हैं और उन्हें बराबरी का दर्जा दिया जाना चाहिए. इससे पहले गौतम ने रक्षाबंधन पर ट्रांसजेंडर के साथ राखी बंधवाई थी और इसके लिए भी उनकी खूब सराहना हुई थी.

INDIA vs ENGLAND: राहुल और पंत का शतक भी नहीं दिला सका भारत को जीत


उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 में संशोधन करते हुए सहमति से बनाए गए समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध की श्रेणी से हटा दिया था, इसके बाद से देश के समलैंगिक समुदाय  में ख़ुशी की लहर दौड़ गई थी, कई बड़ी हस्तियों ने इस फैसले का स्वागत किया है, जिसमे हर क्षेत्र के लोग शामिल थे. 

खबरें और भी:-

 

यूएई या साउथ अफ्रीका में हो सकता है, आईपीएल का अगला आयोजन

भातीय महिला टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना का नाबाद अर्धशतक

कपिल के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब है इशांत शर्मा

?