पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने डीडीसीए के  निदेशक पद से दिया त्यागपत्र, ये है कारण
पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने डीडीसीए के निदेशक पद से दिया त्यागपत्र, ये है कारण
Share:

नई दिल्लीः क्रिकेट के पिच से सियासत के पिच पर आए भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा भाजपा सासंद गौतम गंभीर ने दिल्ली जिला एवं राज्य क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक पद से त्यागपत्र दे दिया है। वह सरकार की तरफ से डीडीसीए में नामित निदेशक थे मगर उन्होंने अब इस राज्य क्रिकेट संघ से किनारा कर लिया। गंभीर के करीबी ने कहा कि यह भारतीय क्रिकेटर दिल्ली के खिलाडि़यों के लिए सोचता था और बहुत कुछ करना चाहता था लेकिन डीडीसीए में कुछ ऐसे फैसले लिए जिनसे उनका मन खराब हो गया।

यही नहीं उन्होंने खिलाडि़यों की बेहतरी के लिए कई सिफारिशें की जिसमें से अधिकतर को दरकिनार कर दिया गया। इसके अलावा सांसद बनने के बाद उनकी जिम्मेदारियां भी बढ़ गई तो उन्होंने सोचा कि जब डीडीसीए में उनके मन का नहीं हो रहा है तो यहां से हटना ही बेहतर होगा। डीडीसीए का चुनाव जीतने के बाद सचिव विनोद तिहारा ने कहा था कि राज्य संघ में क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर फैसला गौतम गंभीर करेंगे। डीडीसीए के संविधान के अनुसार यहां सरकार की तरफ से तीन निदेशक नियुक्त होते हैं जिसमें से एक दिल्ली के पूर्व कप्तान गंभीर थे।

भारत की विश्व कप टीम के सदस्य गंभीर के करीबी ने कहा कि आप देखिये जैसे ही सौरव गांगुली का बीसीसीआइ अध्यक्ष बनना तय हुआ उन्होंने सबसे पहली बात प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को लेकर कही क्योंकि एक क्रिकेटर को पता होता है कि कदम किस तरफ उठाने हैं। गंभीर भी दिल्ली के क्रिकेटरों के लिए ऐसा ही करना चाहते थे। बता दें कि गंभीर अक्सर क्रिकेट और अन्य संबंधित मुद्दों पर काफी मुखर रहते हैं। 

Ind vs Pak: टी20 विश्व कप से पहले हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला !

सीओए ने अपने पूराने फैसले से मारी पलटी, 5 क्रिकेट संघों को दी एजीएम में शामिल होने की अनुमति

महिला क्रिकेट टीमों के लिए खुशखबरी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -