गंभीर का बड़ा बयान, कहा क्रिकेट से बड़ा होता है देश
गंभीर का बड़ा बयान, कहा क्रिकेट से बड़ा होता है देश
Share:

ईदिल्ली: भारतीय क्रिकेटर और समाजसेवी गौतम गंभीर ने एक बार फिर पाकिस्तान के साथ खेल संबंधों पर बड़ी बात कही है. गंभीर ने कहा कि सीमा पर जो कुछ भी हो रहा है उसका जिम्मेदार सिर्फ पाकिस्तान है.बता दें कि एशिया कप के खेल शुरू हो चुके हैं. इस प्रतियोगिता में भारत, बांग्लादेश,श्रीलंका,अफगानिस्तान और हांगकांग की टीम हिस्सा ले रही है. यहाँ आपको बता दें कि हांगकांग इस स्पर्धा में पहलीबार शामिल है. इसी बीच भारत-पकिस्तान के मैच को लेकर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ी बात बोल दी है. गौतम गंभीर ने कहा कि पकिस्तान के साथ खेलने को लेकर अभी स्थिति साफ़ नहीं है, जिसे जल्दी ही निपटाना चाहिए.

एशिया कप 2018: मुश्फिकुर रेहमान के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, 137 रन से करारी हार



गौतम ने कहा कि भारत का पाकिस्तान के साथ या तो पूरी तरह से खेलना बंद कर दिया जाय या फिर शर्तों पर  द्विपक्षीय सीरीज़ खेलना शुरू किया जाय. इस मामले पर निर्णय लेना आवश्यक है. गौतम ने कहा कि अगर भारत, पाकिस्तान के साथ एशिया कप खेलता है तो तीन मैच तो खेलने ही पड़ेंगे, तो फिर द्विपक्षीय खेलने में कोई हर्ज़ नहीं होना चाहिए. गंभीर ने आगे कहा कि, वह क्रिकेट बोर्ड की मज़बूरी को समझ सकते हैं कि उनके भी कुछ नियम कायदे होते हैं, लेकिन हमारे लिए देश और देश के सैनिक पहले होने चाहिए. देश सीमा पर और खेल के मैदान पर रिश्ते अलग-अलग कभी नहीं हो सकते हैं.

एशिया कप 2018: मलिंगा के तूफ़ान से बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ढेर, स्कोर 183 पर 6



आगे गंभीर ने कहा कि हमारे लिए देश पहले होना चाहिए, बाक़ी सारी बातें बाद में होनी चाहिए, हमारे लिए देश और सैनिकों का सम्मान सर्वोपरि होना आवश्यक है. देश की सीमा सुरक्षा करने ही बाद ही क्रिकेट खेला जाय तो ठीक होगा. इससे पहले भी गंभीर ने पाकिस्तान को लेकर बड़ी बात बोली थी, उन्होंने पाकिस्तान से समस्त चीज़ों पर प्रतिबन्ध की बात कही थी, चाहे वह फिल्म म्यूजिक हो या अन्य सम्बन्ध सब बंद कर देना चाहिए आपको बता दें कि मुम्बई में हुए आतंकी हमला होने के बाद भारत- पाकिस्तान खेल सम्बन्ध टूट गया है, इससे पहले कारगिल युद्ध के बाद भी ऐसा ही हुआ था. भारत इस एशिया कप में अपने मैच 18 सितम्बर को हांगकांग के साथ शुरू करेगा, दूसरे दिन यानि 19 सितम्बर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है.

अन्य ख़बरें​

कल से शुरू हो रहा WWE का धमाकेदार मुक़ाबला, "हैल इन अ सेल"

एशिया कप 2018: श्रीलंका के खिलाफ पहले मुक़ाबले में बांग्लादेश ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी

डेविस कप में भारत की दोहरी हार, सर्बियन खिलाड़ी ने रामनाथन और प्रजनेश को पछाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -