गौतम गंभीर ने रणजी टीम की कप्तानी छोड़ी

बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली की रणजी टीम की कप्तानी छोड़ दी है और इसके साथ ही तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए कप्तान चुना गया है. इससे पहले गौतम गंभीर लगातार चार रणजी ट्रॉफी सीजन के कप्तान थे. गौतम गंभीर ने बतौर खिलाडी जारी रहने और कप्तानी छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है. इस मामले में डीडीसीए के अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा.

गौतम गंभीर ने डीडीसीए प्रशासक विक्रमजीत सेन, चयन समिति अध्यक्ष अतुल वासन और क्रिकेट सीएसी के चेयरमेन मदन लाल को संबोधित करते हुए अपने फैसले के बारे में सुचना दी है. गौतम गंभीर का कहना है कि वह अभी सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर खेलना चाहते है, अभी किसी और के लिए कप्तानी सँभालने का यह सही समय है.

इशांत शर्मा के चयन को लेकर अधिकारी ने कहा की इशांत ने कुल 77 टेस्ट मैच खेले है और उनको सिमित ओवरों के मैचों के लिए चुने जाने की संभावना कम ही है तो इसके लिए वे सभी ग्रुप लीग मैचों में शामिल रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा की ऋषभ पंत और उन्मुक्त चंद के भी कई ख़राब प्रदर्शन रहे है. इसलिए कप्तानी के लिए उन्हें नहीं चुना जा सकता है इसीलिए दिल्ली रणजी टीम इस प्रकार है: इशांत शर्मा (कप्तान), गौतम गंभीर, उन्मुक्त चंद, नीतिश राणा, ध्रुव शौरी, मिलिंद कुमार, हिम्मत सिंह, कृणाल चंदेला, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनन शर्मा, विकास शर्मा, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, विकास टोकस और कुलवंत खेजरोलिया.

ये भी पढ़े

2017 वनडे मैचों में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज, में दो भारतीय

टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने लगाए है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के

भारत को जीत दिलाने में इस गेंदबाज की रही अहम भूमिका

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -