गौतम गंभीर को आखिरी मैच में मिला 'गार्ड ऑफ ऑनर'

Dec 08 2018 02:36 PM
गौतम गंभीर को आखिरी मैच में मिला 'गार्ड ऑफ ऑनर'

नई दिल्ली: रणजी ट्रॉफी में इलीट ग्रुप बी के पांचवें चरण में आंध्र प्रदेश और दिल्ली के बीच मैच खेला जा रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि दिल्ली के खिलाड़ी गौतम गंभीर का यह आखिरी फर्स्ट क्लास मैच है। वहीं बता दें कि हाल ही में साल 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया था। 

हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

वहीं बता दें कि भारत के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे मैच खेलने वाले गौतम गंभीर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से अपने संन्यास की जानकारी दी थी। वहीं बता दें कि गंभीर ने लिखा है कि जिंदगी में कड़े फैसले हमेशा भारी मन से लिए जाते हैं, भारी मन से मैं वह फैसला ले रहा हूं, जिसको लेने के ख्याल मात्र से ही मैं जिंदगी भर डरता रहा। इसके साथ ही बता दें कि रणजी ट्रॉफी के मैच में शुक्रवार को जब गौतम गंभीर बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए तो उनका स्वागत गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया। वहीं बता दें कि आंध्र प्रदेश के खिलाफ गौतम गंभीर मैदान पर उतरे तो सभी खिलाड़ियों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया। 

एम् एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की ऋषभ पंत ने, पकड़े एक पारी में छह कैच

गौरतलब है कि हाल ही में गौतम गंभीर ने क्रिकेट के तीनों फॉरमेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। यानि अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से उनकी विदाई हो गई है। वहीं बता दें कि वह आंध्र प्रदेश के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेल रहे हैं। गौतम गंभीर हितेन दलाल के साथ पारी की शुरुआत करने आए और मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आंध्र प्रदेश ने 390 रन बनाए थे। इस मैच में रिकी भुवी ने 187 रन की शानदार पारी खेली थी। दिल्ली ने खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 190 रन बना लिए थे और गंभीर 92 पर नाबाद थे।


खबरें और भी

आजीवन प्रतिबन्ध बहुत ही कठोर है, इसे हटा दें - श्रीसंत

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना

टेस्ट सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने फिर उठाई वही मांग, जिसके लिए भारत पहले ही कर चुका है इंकार