इस मशहूर खिलाड़ी को गौतम गंभीर ने दी 'वॉर्निंग', बोले- 'भारत का कप्तान बनने की कोई गारंटी नहीं'
इस मशहूर खिलाड़ी को गौतम गंभीर ने दी 'वॉर्निंग', बोले- 'भारत का कप्तान बनने की कोई गारंटी नहीं'
Share:

पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भाग ले रही लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पर सभी की नजरें हैं। लखनऊ IPL की सबसे महंगी टीम है। केएल राहुल की अगुवाई वाली इस टीम के मेंटर गौतम गंभीर हैं, जिन्होंने IPL आरम्भ होने से पहले ही अपने कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, ‘केएल राहुल एक लीडर के रूप में टीम को मैदान के भीतर एवं बाहर लीड करेंगे। हमारे लिए केएल राहुल एक बल्लेबाज के रूप में अवश्य हैं, जो कप्तानी भी करते हैं। एक कप्तान नहीं, जो बल्लेबाजी भी कर लेता है।’

इसके साथ ही लखनऊ टीम के मेंटर ने कहा कि एक कैप्टन को रिस्क लेना सीखना चाहिए। केएल राहुल को भी कैलकुलेटेड रिस्क लेने चाहिए, क्योंकि क्विंटन डी कॉक हमारे लिए विकेटकीपिंग करेंगे ऐसे में राहुल फ्री रहेंगे। गौतम गंभीर ने कहा कि आपको कभी भी राष्ट्रिय टीम को नज़र में रखते हुए IPL नहीं खेलना चाहिए। आप यहां एक लीडर के रूप में आगे बढ़ सकते हैं, मगर इसकी कोई गारंटी नहीं है कि IPL आपको भारत का कप्तान बना देगा। 

गौरतलब है कि केएल राहुल को भारतीय टीम का भविष्य का लीडर माना जा रहा है। यही वजह है कि उनकी कप्तानी पर हर किसी की नजरें हैं। हाल ही में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे में एक टेस्ट एवं 3 वनडे में कप्तानी की थी, जिसमें भारत की पराजय हुई थी। वही यदि IPL में लखनऊ टीम की बात करें तो पहला मैच गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 28 मार्च को खेला जाएगा। 

दिल्ली गोल्फ क्लब में तीन वर्ष के बाद इस दिन से शुरू होने जा रहा है DGC ओपन

इंडियन टीम की कप्तान सलीमा टेटे ने कहा - "जूनियर विश्व कप में उपयोगी साबित होगा..."

इगोर स्टिमैक का बड़ा बयान, कहा- "चाहता हूं कि मेरी टीम पिच पर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -