गुजरात में सरदार पटेल के बाद अब लगेगी गौतम बुद्ध की मूर्ति
गुजरात में सरदार पटेल के बाद अब लगेगी गौतम बुद्ध की मूर्ति
Share:

अहमदाबाद:  नर्मदा किनारे सरदार पटेल की दुनिया में सबसे ऊँची स्टैच्यू लगाने के बाद अब गुजरात एक और विशालकाय स्टैच्यू खड़ा करने के लिए तैयार है. संघकाय फाउंडेशन ने बताया कि वे गौतम बुद्ध का एक विशालकाय स्टैच्यू खड़ा करने के बारे में विचार कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने गुजरात सरकार से जमीन की मांग की है, ताकि गांधीनगर में एक 80 फीट ऊंची बुद्ध की प्रतिमा खड़ी की जा सके. 

दुनिया को अनमोल रत्न देने वाला आइआइटी कानपुर हुआ राजनीति का शिकार

फाउंडेशन के अध्यक्ष भंते प्रशील रत्न ने बताया कि उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाने वाले राम सुथार से स्टैच्यू  बनाने  के लिए बात भी कर ली है, उन्होंने उम्मीद जताई है कि सरकार जल्द ही प्रतिमा के लिए जमीन उपलब्ध करवाएगी. भंते प्रशील रत्न ने बताया कि फाउंडेशन गुजरात में यूनिवर्सिटी की स्थापना करने के बारे में भी विचार कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह मान्यता है कि बौद्ध धर्म के स्थल सिर्फ बिहार, उत्तर प्रदेश में ही हैं जबकि उत्तर भारत में गुजरात तक भी बौद्ध धर्म स्थल बने हुए हैं.

शेयर बाजार: बढ़त के साथ खुले बाजार ने दिन के अंत तक फिर किया निराश

जैसे कि चीनी यात्री जुआंग से इसका उल्लेख मिलता है कि नालंदा और तक्षशिला की तरह ही गुजरात के भावनगर में भी वल्लभी नामक एक बौद्ध विश्वविद्यालय हुआ करता था. जैसे कि नालंदा विश्वविद्यालय का पुनरुद्धार किया गया है, वैसे ही हम वल्लभी विश्वविद्यालय का पुनरुद्धार करने के बारे में विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हमें गांधीनगर में जमीन मुहैया कराई है, जहां हम ये विश्वविद्यालय बनाने की सोच रहे है. 

खबरें और भी:-

वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदा: सचिन और बिन्नी बंसल पर सख्त हुआ आयकर विभाग, भेजा नोटिस

देश के आधे से ज्यादा ATM हो सकते हैं बंद, यह है वजह

आयकर विभाग की बड़ी कामयाबी, सात महीने में पकड़ी 29,088 करोड़ की टैक्स चोरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -