दुनिया के धनकुबेरों की सूची में चौथे स्थान पर फिसले अडानी, शेयरों में भारी गिरावट
दुनिया के धनकुबेरों की सूची में चौथे स्थान पर फिसले अडानी, शेयरों में भारी गिरावट
Share:

नई दिल्ली: अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) विश्व के सबसे अरबपतियों की सूची में पिछड़कर चौथे पायदान पर  पहुंच गए. बता दें कि गुरुवार को उनकी नेटवर्थ में 3.51 अरब डॉलर यानी लगभग 28,599 करोड़ रुपये की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, अडानी की नेटवर्थ अब 128 अरब डॉलर रह गई है और वह फ्रांस के बर्नार्ड आरनॉल्ट (Bernard Arnault) से पिछड़ गए हैं. 

बता दें कि, अडानी कुछ दिनों पहले इस सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे, मगर हाल के दिनों में शेयर बाजार में आई बड़ी गिरावट से उनकी नेटवर्थ में लगभग 20 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं अमेजन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) 138 अरब डॉलर के साथ विश्व के धनकुबेरों की सूची में दूसरे और आरनॉल्ट (129 अरब डॉलर) तीसरे पायदान पर हैं. टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) 240 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. गुरुवार को उनकी नेटवर्थ में 13.3 अरब डॉलर की भारी गिरावट आई है.

अडानी ग्रुप की ज्यादातर लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में गुरुवार को भारी गिरावट दर्ज की गई है. अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयर में 2.17 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. इसी तरह अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयरों में 5.25 फीसदी, अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) के 1.28 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के 2.25 फीसदी और अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) के शेयरों में 1.37 फीसदी की गिरावट आई है. हालांकि, अडानी पावर (Adani Power) और अडानी विल्मर (Adani Wilmar) में मामूली तेजी देखने को मिली. 

महंगाई पर राहत, तो EMI पर आफत.., RBI ने फिर बढ़ाया रेपो रेट

मुकेश अंबानी को मिली Z+ सिक्योरिटी, IB ने जताया जान को ख़तरा

सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -