हर घंटे कमाए 500 करोड़ रुपए... चीनी अरबपति को पछाड़कर आगे निकले गौतम अडानी
हर घंटे कमाए 500 करोड़ रुपए... चीनी अरबपति को पछाड़कर आगे निकले गौतम अडानी
Share:

नई दिल्ली: बीता एक सप्ताह में गौतम अडानी के लिए किसी फेस्टिवल से कम नहीं रहा। इसका कारण रहीं अडानी ग्रुप की कंपनियां। जिनके शेयरों में शानदार इजाफा देखने को मिला। जिसके कारण गौतम अडानी की नेटवर्थ में भी वृद्धि हुई। बीते 6 दिन में गौतम अडानी ने हर घंटे 500 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। जिसके चलते 24 अगस्‍त से 30 अगस्‍त तक गौतम अडानी की नेटवर्थ में 10 बिलियन डॉलर से अधिक का इजाफा हुआ है।

अब गौतम अडानी विश्व के अरबपतियों की लिस्ट में टॉप 15 में आ गए हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने चीन के तमाम अरबपतियों को अपने पीछे छोड़ दिया है। ब्‍लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्‍स के मुताबिक, 24 अगस्‍त को गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि 56.7 बिलियन डॉलर की संपत्‍त‍ि थी। जबकि 30 अगस्‍त को भारतीय शेयर बाजार बंद होने के बाद गौतम अडानी की नेटवर्थ 67.1 बिलियन डॉलर हो गई। यानी इस दौरान गौतम अडानी की नेटवर्थ में 10.7 बिलियन डॉलर यानी 7.61 लाख करोड़ रुपए की वृद्धि दर्ज की गई है।

यदि बीते 6 दिनों की बात करें तो गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि रोज़ाना औसतन 1.25 लाख करोड़ रुपए बढ़ी है। यदि बात प्रति घंटे की करें तो यह आंकड़ा 518.58 करोड़ रुपए बैठ रहा है। जबकि प्रति मिनट गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में 86 लाख रुपए की वृद्धि है। वहीं हर सेकंड में गौतम अडानी की पॉकेट में 14 लाख रुपए से अधिक एड हुए हैं।

इस मशहूर शख्स को डेट कर रही है करिश्मा?

अब इस यूरोपियन कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, बनती है सोलर पैनल

सेंसेक्स आया जबरदस्त उछाल, जानिए क्या है बाजार का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -