मोदी सरकार के दो साल, अंबानी-अडानी को 60 हजार करोड़ का नुकसान

नई दिल्ली : देश में मोदी सरकार के द्वारा आने वाली 26 मई को दो साल पूरे कर लिए जाने है. इन दो सालो में बिज़नेस कम्‍युनिटी को भी काफी उतार-चढाव देखने को मिले है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि देश के मशहूर उद्योगपतियों को भी नुकसान और मुनाफा दिखाई दिया है. अब हाल ही में जानी-मानी कंपनियों के मार्केट वैल्‍युएशन की कैलकुलेशन को लेकर कुछ चौंकाने वाली जानकारी आई है.

इस दौरान यह देखने को मिला है कि नरेंद्र मोदी के कारोब रहने वाले उद्योगपति अंबानी और अडानी को इस अवधि में 60 हजार करोड़ रुपए तक का नुकसान हुआ है. जबकि इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि टाटा ग्रुप को इस अवधि में 68 हजार करोड़ रुपए का फायदा हुआ है. जानकारी में ही यह भी बताया जा रहा है कि पिछले 2 वर्षो में अडानी ग्रुप की मार्केट कैप 51 फीसदी गिरावट के साथ दिखाई दी है.

तो वही मुकेश अंबानी ग्रुप को 15 फीसदी और अनिल अंबानी ग्रुप को 44 फीसदी तक की गिरावट के साथ देखा गया है. बताते चले की इसी माह अवधि के दौरान टाटा ग्रुप की मार्केट कैप को 10 फीसदी मजबूत होते हुए देखा गया है और सुनील भारती मित्‍तल को भी इसी आलोच्य अवधि में 16 फीसदी का इजाफा हुआ है. मामले में बताया जा रहा है कि आलोच्य अवधि के दौरान स्‍टॉक मार्केट ने इन्‍वेस्‍टर्स को 2 फीसदी का पॉजिटीव रिटर्न भी दिया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -