GATE 2022: गेट परीक्षा स्‍थगित करने की मांग पर सुनवाई के लिए राजी हुई सुप्रीम कोर्ट
GATE 2022: गेट परीक्षा स्‍थगित करने की मांग पर सुनवाई के लिए राजी हुई सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्ली: ग्रेजुएट एप्टिट्यूट टेस्‍ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2022) परीक्षा टालने की मांग को लेकर अब छात्र शीर्ष अदालत पहुंच गए हैं. काफी समय से परीक्षा को स्थगित करने की मांग सोशल मीडिया पर उठ रही थी. IIT खड्गपुर ने यह साफ़ कर दिया है कि परीक्षा निर्धारित तारीख पर ही आयोजित होगी. इसके बाद छात्रों ने सर्वोच्च न्यायालय जाने का फैसला किया और अदालत में अर्जी दाखिल कर दी.

शीर्ष अदालत इस याचिका पर जल्‍द सुनवाई के लिए राजी हो गया है. मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हम इस मामले को सूचीबद्ध करेंगे. परीक्षा 05-06 फरवरी को आयोजित होनी है, जिससे पहले कोर्ट इस पर कोई फैसला ले सकता है. छात्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच एग्‍जाम सेंटर्स पर परीक्षा आयोजित कराना स्टूडेंट्स के स्‍वास्‍थ्‍य के साथ खिलवाड़ है. ऐसे में परीक्षा अगली तारीख तक के लिए स्‍थगित कर दी जानी चाहिए.

इस बीच, IIT खड़गपुर ने स्टूडेंट्स के लिए GATE 2022 एग्‍जाम का ट्रैवल पास जारी कर दिया है. ट्रैवल पास की सहायता से उम्‍मीदवार परीक्षा देने के लिए सफर कर सकते हैं. इसे डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर जाना होगा और अपने लॉगिन डिटेल्‍स की सहायता से लॉगिन करना होगा. GATE 2022 ट्रैवल पास JAM 2022 परीक्षा के लिए भी वैध रहेगा.

मंडाविया कहते हैं,बजट राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार करेगा

Budget 2022: रात में 'चमकते भारत' की सैटेलाइट तस्वीर, देखें 2012 से 2021 तक कैसे बदला हमारा देश

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार सूचकांक में उत्तर कोरिया 174वें स्थान पर गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -