GATE 2022: कोर्ट ने COVID के कारण परीक्षा स्थगित करने की याचिकाओं को स्वीकार करने पर सहमति व्यक्त की
GATE 2022: कोर्ट ने COVID के कारण परीक्षा स्थगित करने की याचिकाओं को स्वीकार करने पर सहमति व्यक्त की
Share:

 

नई दिल्ली: COVID-19 की तीसरी लहर के आलोक में, सुप्रीम कोर्ट ने इंजीनियरिंग परीक्षा, 2022 (GATE 2022) में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट को स्थगित करने का अनुरोध करने वाली एक याचिका की जांच करने का निर्णय लिया। गेट 2022 की परीक्षा 5, 6, 12 और 13 फरवरी को होगी।

याचिकाकर्ताओं की ओर से वकील पल्लव मोंगिया द्वारा तत्काल सुनवाई के लिए इस मुद्दे का उल्लेख करने के बाद, भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, जस्टिस एएस बोपन्ना और हेमा कोहली की बेंच सुनवाई के लिए मामले को सूचीबद्ध करेगी।

इस मामले में, दो याचिकाएं दायर की गई हैं: एक गेट 2022 परीक्षा देने वाले छात्रों/उम्मीदवारों द्वारा, और दूसरी उमेश ढांडे द्वारा, जो एक शिक्षा संस्थान के मालिक हैं जो छात्रों को गेट और अन्य परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षित करता है।

याचिका में कहा गया है "देश वर्तमान में बढ़ते COVID मामलों की 'तीसरी लहर' देख रहा है, जिसमें दैनिक मामले 3 लाख या उससे अधिक के नए उच्च स्तर पर पहुंच रहे हैं। याचिकाकर्ताओं को इस भयानक वातावरण में भौतिक रूप से GATE 2022 लिखने के लिए मजबूर किया जा रहा है जिसने पूरे देश को पीछे छोड़ दिया है। याचिकाकर्ताओं सहित कई उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य जोखिम पैदा करते हुए।"

सूर्या अभिनीत 'एथरकुम थुनिंधवन' 10 मार्च को रिलीज होगी

धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में कितने आतंकी मारे गए ? बजट सत्र में सरकार ने दी जानकारी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को किया ढेर, ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -