दिल्ली गेट 2020: परीक्षा फॉर्म में हुई गड़बड़ी में करेक्शन जारी, ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध है जानकारी
दिल्ली गेट 2020: परीक्षा फॉर्म में हुई गड़बड़ी में करेक्शन जारी, ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध है जानकारी
Share:

प्रतियोगिता परिक्षों के विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है कि जो विद्यार्थी आईआईटी दिल्ली ने गेट 2020 एग्जाम के लिए अहम डीटेल्स जैसे लिंग, कैटिगरी, एग्जाम, पेपर आदि में करेक्शन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वैसे एग्जामिनेशन सिटी, कैंडिडेट का नाम, पिता का नाम, कॉलेज का नाम आदि का करेक्शन पहले से चल रहा है. कैंडिडेट्स को GOAPS पोर्टल पर लॉगिन करना होगा और फिर उसके बाद आवश्यक करेक्शन कर पाएंगे.

वही मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आईआईटी दिल्ली 3 जनवरी, 2019 को ऐडमिट कार्ड जारी करेगा. गेट 2020 एग्जाम 1,2,8 और 9 फरवरी को आयोजित किया जाएगा. परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. पहला सत्र सुबह 9.30 बजे दोपहर 12.30 बजे तक होगा वहीं दूसरा सत्र का पेपर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित होगा. बता दें कि गेट एग्जाम का आयोजन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बेंगलुरु और देश के 7 आईआईटी मिलकर कराते हैं. इस बार दिल्ली आईआईटी इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. 

आईआईटी दिल्ली ने मॉक टेस्ट जारी कर दिया है और उसका लिंक गेट 2020 की ऑफिशल वेबसाइट पर भी उपलब्ध है.

आपको बता दें कि गेट एग्जाम भारतीय और विदेशी छात्र दे सकते हैं. इसके अलावा गेट में कोई आयु सीमा नहीं होती है. किसी भी उम्र का इंसान गेट का एग्जाम दे सकता है. बाकी अलग-अलग कोर्स के हिसाब से शैक्षिक योग्यता नीचे दी जा रही है. वही गेट एग्जाम का रिजल्ट आने के बाद उत्तीर्ण कैंडिडेट्स को हर आईआईटी में अलग-अलग आवेदन करना होता है. बोर्ड की ओर से किसी सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग नहीं की जाती है. लेकिन एमटके/एमप्लान और एम आर्क प्रोग्राम में सभी एनआईटी और विभिन्न केंद्र से सहायता प्राप्त संस्थानों में दाखिले के लिए सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग की जाएगी. 

AIIMS में पाना चाहते है नौकरी, तो होनी चाहिए यह योग्यता

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में शुरू हो गई है भर्तियां, 1000 से भी ज्यादा पद खाली

पुलिस विभाग ने निकाली भारी संख्या में भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -