GATE 2018 : केमिस्ट्री में किसान के बेटे ने मारी बाजी
GATE 2018 : केमिस्ट्री में किसान के बेटे ने मारी बाजी
Share:

हर पिता का सपना होता है कि उसके बच्चे कामयाबी के शिखर को छुए. यही नहीं बल्कि, बच्चों के इस तरह के सपनें को पूरा करने के लिए एक पिता हर मुसीबत उठाने को तैयार रहता है. वही जब बच्चा अपने करियर में सफल हो जाता है तो पिता कितना खुश होता है ये सिर्फ वही समझ सकते है. जी हां आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे ही वाकिया के बारे में.

बात दे कि, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) गुवाहाटी ने ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट यानी GATE 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें लखनऊ के रहने वाले 24 साल के प्रशांत गुप्ता ने केमिस्ट्री विषय में देश में पहला स्थान हासिल किया है. खबरों की माने तो प्रशांत गुप्ता ने केमिस्ट्री में 100 में से 71.67% अंक हासिल किये है जिसके चलते उनके पिता बेहद खुश है और पूरे गांव में ख़ुशी का माहौल छाया हुआ है. प्रशांत का कहना है कि, वह खुश है कि यूपी बोर्ड से पढ़ाई करने के बाद वह केमिस्ट्री विषय में पहला स्थान हासिल करने में सफल रहे.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में बीएचयू से ग्रेजुएशन की डिग्री ली और 2017 में आईआईटी दिल्ली से पोस्ट ग्रेजुएशन किया. इसके अलावा प्रशांत का कहना है कि वह गेट की परीक्षा पर किताब लिखना चाहते हैं जिसमें परीक्षा को क्रैक करने के टिप्स बताएं जाएंगे. प्रशांत के मुताबिक, उनके पिता किसान है और उन्होंने पढ़ाई को लेकर हमेशा सपोर्ट किया है आज में जो भी हूँ उसमें मेरे परिवार का बड़ा योगदान है.

ये भी पढ़े

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में इन बातों का होना जरुरी है

करोड़ों लोगों को गुदगुदाने वाले राजपाल यादव का आज जन्मदिन

जन्मदिन विशेष: हनी सिंह का संगीत सफर एक नज़र में...

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -