आप भी ऐसे पा सकते है, कब्ज की समस्या से छुटकारा
आप भी ऐसे पा सकते है, कब्ज की समस्या से छुटकारा
Share:

मानव शरीर में पेट का तंदरुस्त होना बहुत जरूरी होता है. यह शरीर का बेहद अहम हिस्सा है. अगर आपका पेट ठीक है तो आप दर्जनों बीमारियों से बच सकते हैं. लेकिन, अक्सर लोगों को कब्ज की समस्या रहती है. इस समस्या की वजह से किसी काम में मन नहीं लगता है और कई अन्य बीमारियों को भी यह न्यौता देता है. खानपान और लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि कब्ज की समस्या आम हो गई है. 

शरीर के सफ़ेद दागों को ऐसे करें दूर, नहीं खानी होगी दवा

यह है कब्ज के कारण

आपको बता दें पानी कम पीने से कब्ज की समस्या शुरू हो जाती है वही ज्यादा तेल-मसाले का सेवन करने से भी कब्ज और पेट से जुड़ी अन्य समस्याएं शुरू हो जाती हैं.इसी के साथ लगातार एक ही जगह पर बैठे रहने से कब्ज की समस्या शुरू हो जाती है. ऑफिस में बैठकर लगातार काम करने वालों के लिए आम समस्या है. वजन कम करने के लिए जरूरत से कम खाना खाने से भी कब्ज की समस्या शुरू हो जाती है. इसलिए, संतुलित मात्रा में खाना जरूरी है.

घर में घुसे चूहे को भगाने के आसान घरेलू उपाय

यह है इसे दूर रखने के उपाय  

जानकारी के लिए आपको बता दें रात में सोने से पहले दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर पीने से प्रतिरोधक क्षमता मजबूती होगी और पेट भी तंदरुस्त होगा.कब्ज की समस्या दूर करने के लिए गर्म पानी में नींबू और कैस्टर ऑयल मिलाकर इस्तेमाल किया जा सकता है. सुबह-सुबह गुनगुना पानी में नींबू मिलाकर पीने से यह समस्या धीरे-धीरे दूर हो जाएगी.

इन चीज़ों को कभी ना रखें फ्रिज में, बदल जाता है स्वाद

शादी में हल्दी की रस्म में दूल्हा दुल्हन ये करें तैयारी

अर्थ्राइटिस को कम करता बाजरा, ऐसे हैं अनेक फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -