यहाँ चार पैसे में मिल रहा एक लीटर पेट्रोल, लूट सको तो लूट लो!

Sep 05 2019 04:12 PM
यहाँ चार पैसे में मिल रहा एक लीटर पेट्रोल, लूट सको तो लूट लो!

दुनियाभर में पेट्रोल के लिए लोग परेशान हैं क्योंकि इसके दाम आए दिन घटते बढ़ते हैं. वैसे आजकल देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं और महंगाई के इस दौर में कई लोगों ने अपने निजी वाहनों से सफर करना भी बंद कर दिया है. वहीं आज हम आपको दुनिया की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आपको एक लीटर पेट्रोल एक रुपये से भी कम में मिल जाएगा. जी हाँ, भारत में जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, वहीं दुनिया में एक देश ऐसा है जहां आपको एक रुपये से भी कम में पेट्रोल मिल जाएगा, इसी के साथ आज हम आपको बताएंगे इन जगहों के बारे में जहां दुनिया का सबसे सस्ता पेट्रोल मिलता है.

वेनेजुएला - वेनेजुएला दक्षिणी अमेरीका महाद्वीप में स्थित एक देश है, जिसकी राजधानी काराकास है. आपको बता दें कि वेनेजुएला में दुनिया का सबसे सस्ता पेट्रोल मिलता है. इसी के साथ मिली जानकारी के मुताबिक वेनेजुएला में एक लीटर पेट्रोल का दाम मात्र चार पैसे है.

क्यूबा - क्यूबा गणतंत्र कैरिबियाई सागर में स्थित एक द्वीपीय देश है और हवाना क्यूबा की राजधानी और सबसे बड़ा शहर है. वहीं क्यूबा में एक लीटर पेट्रोल के लिए लोग 6.50 रुपये चुकाते हैं.
 
सूडान -
वेनेजुएला और क्यूबा के बाद दुनिया का सबसे सस्ता पेट्रोल सूडान में मिलता है. जी दरअसल सूडान उत्तर-पूर्व अफ्रीका में स्थित स्थल-रुद्ध देश है, जिसकी राजधानी जुबा है और सूडान के लोग एक लीटर पेट्रोल के लिए महज 9.87 रुपये चुकाते हैं.

कुवैत - अब वेनेजुएला, क्यूबा और सूडान के बाद कुवैत में दुनिया का सबसे सस्ता पेट्रोल मिलता है. जी दरअसल कुवैत में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 24.91 रुपये है.


अलजेरिया- दुनिया के सबसे सस्ते पेट्रेल के मामले में पांचवे स्थान पर अल्जीरिया है जहाँ एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25.12 रुपये है.

ईरान - ईरान में पेट्रोल की कीमत 25.99 रुपये प्रति लीटर है. 

Source

भारत में पहली बार होगा ये करिश्मा ! 74 वर्ष की आयु में जुड़वाँ बच्चों की माँ बनेगी ये महिला

भारत-चीन की बॉर्डर पर बना है ये खूबसूरत गांव, घूमने के शौक़ीन जरूर जाएं यहां

मामूली कौओं की इंसान से दुश्मनी, घर से निकलते ही हो जाते हैं हमलावर