इस वजह से बनती है पेट में गैस, आजमाए यह कारगर उपाय

इस वजह से बनती है पेट में गैस, आजमाए यह कारगर उपाय

भागदौड़ भरे जीवन में गैस किसी भी उम्र के व्यक्ति को होना वैसे तो आम बात है पर जब ये समस्या हमेशा रहने लग जाए तो इसके बारे में सोचना जरूरी हो जाता है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ खाने के बाद बैठ जाने से गैस बनती है बल्कि काफी देर तक भूखे रहने के कारण भी गैस की समस्या हो जाती है जो सिर में भयंकर दर्द का भी कारण बन जाती है। खाने के बाद लंबी डकार लेना भी गैस का ही कारण है।

फंगल इन्फेक्शन के लिए अपनायें ये घरेलु उपाय

यह होते है गैस के कारण 

हम आपको बता दें अधिक समय तक भूखा रहने से गैस और एसिडिटी की समस्या रहने लगती है. वही तला हुआ, अधिक मसालेदार और जंक फूड खाने से भी गैस हो सकती है। इसी के साथ रात को दूध पीने से भी गैस की समस्या हो जाती है। खाने के साथ कोल्ड ड्रिंक से भी गैस की समस्या हो जाती है। वही राजमा, छोले, भारी दालों को खाने से भी गैस की समस्या हो जाती है। 

एसिडिटी से छुटकारा दिलाती इलाइची, गर्मी में आएगी कई काम

इन उपायों को जरूर आजमाए 

जानकारी के लिए आपको बता दें नींबू का रस व मूली खाने से गैस की तकलीफ नहीं होती और पाचन शक्ति अच्छी होती है। वही भुनी हुई हींग पीस कर सब्जी में डाल कर खाएं। इसी के साथ नारियल का पानी गैस की समस्या को ठीक करने में सहायक होता है। हम आपको बता दें जिन लोगों को काफी समय से गैस की समस्या है वो लहसुन की तीन कलियों और अदरक के कुछ टुकड़ों को खाली पेट खाएं। इससे गैस की समस्या खत्म होती है।

स्मोकिंग के अलावा इन कारणों से भी होता है लंग्स कैंसर

स्वाइन फ्लू के चलते अस्पताल में भर्ती हुई शाबाना आज़मी, हुई ऐसी हालत!

गर्मियों में आपके शरीर को ठंडा रखेगा ये जूस, जानिए फायदे