इन उपायों से दूर होगी पेट फूलने की समस्या
इन उपायों से दूर होगी पेट फूलने की समस्या
Share:

फल स्वस्थ आहार का सबसे अच्छा विकल्प है। इनका सेवन लाइट फूड के रुप में किया जाता है। इनमें प्राकृतिक शुगर होती है और ये शरीर को ऊर्जा प्रदान करते हैं। हालांकि, सभी फल आपके पेट के स्वास्थ्य के लिए अच्छे नहीं होते हैं। फलों का सेवन कई बार पेट फूलने का कारण बन सकता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि फलों में फ्रुक्टोज और सॉर्बिटल होता है। ये नेचुरल शुगर हैं। इन पोषक तत्वों को पचाना पेट के लिए मुश्किल होता है। इसलिए, ये पेट में गैस और ब्लोटिंग का कारण बनते हैं।

पीरियड्स के दर्द को कम करता हल्दी वाला दूध

यह है इसके कारण 

हम आपको बता दें फाइबर और शुगर होने के कारण, ड्राई एप्रिकोट्स आंत में फरमेंट होने लगता है। इस कारण, ये पचने में समय लगाता है और पेट में गैस के साथ-साथ सूजन और ब्लोटिंग का कारण बन जाता है। अंगूर में शुगर होता है जिसे छोटी आंत पूरी तरह से पचा नहीं पाता है जिस कारण शुगर बड़ी आंत में फंस जाता है औस इसके कारण पेट फूलने लगता है.

डकार से हो रही परेशानी तो सबसे पहले अपना लें ये तरीके

ऐसे हो सकता है फायदा 

आपको बता दें आम बेशक स्वादिष्ट होता है लेकिन इनके सेवन से आपको पेट फूलने की समस्या हो सकती है। इनमें मौजूद शुगर जल्दी पच नहीं पाता है और गैस की समस्या का कारण बन जाता है। इसलिए, आपको सीमित मात्रा में ही आम खाना चाहिए। सेब में भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स होने के कारण ये पेट फूलने का कारण बन सकता है। इसमें फ्रुक्टोज़ होता है जिसे पचाने में अधिक समय लगता है। 

घनी दाढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए अपनाएं ये सिंपल टिप्स

शरीर के किसी भी हिस्से का दर्द इस उपाय से होगा दूर

इन बीमारियों की तरफ इशारा करती है आपकी सफेद जीभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -