अक्टूबर में गैस की कीमतें फिर बढ़ने की उम्मीद: रिलायंस
अक्टूबर में गैस की कीमतें फिर बढ़ने की उम्मीद: रिलायंस
Share:

अरबपति मुकेश अंबानी द्वारा नियंत्रित रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड,  अक्टूबर में भारत में प्राकृतिक गैस की कीमतों में फिर से वृद्धि होने का अनुमान लगाता है, क्योंकि इसका गैस अन्वेषण प्रभाग वैश्विक ऊर्जा मूल्य में उछाल का लाभ उठाता है जिसने पहले से ही दरों को नई ऊंचाइयों पर धकेल दिया है।

अन्वेषण और उत्पादन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय रॉय ने शुक्रवार को समूह के तिमाही मुनाफे की प्रस्तुति के बाद एक निवेशक कॉल में कहा कि इसके केजी-डी 6 गैस की बिक्री के लिए मूल्य सीमा वर्तमान 9.92 अमरीकी डालर प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल इकाइयों से अधिक बढ़ जाएगी। हर छह महीने में, सरकार अंतरराष्ट्रीय दरों के आधार पर गैस की कीमतें निर्धारित करती है।

1 अप्रैल से, पुराने या विनियमित क्षेत्रों से गैस की कीमत दोगुनी से अधिक हो गई थी, जो रिकॉर्ड USD 6.1 प्रति मीट्रिक मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट (mmBtu) तक पहुंच गई थी, जबकि चुनौतीपूर्ण संसाधनों से गैस की कीमत, जैसे कि गहरे पानी में, 9.92 अमरीकी डालर प्रति एमएमबीटीयू तक बढ़ गई थी। अक्टूबर में दरों को समायोजित किया जाएगा। सरकारी स्वामित्व वाले तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के पुराने क्षेत्रों से गैस की कीमत लगभग 9 अमरीकी डालर प्रति एमएमबीटीयू तक बढ़ने की उम्मीद है, जिसमें चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों के लिए सीमा दो अंकों तक पहुंच जाएगी। "वास्तव में, कीमतें बढ़ गई हैं, जैसा कि हम जानते हैं कि गैस बाजार काफी तंग हैं और कीमतें बढ़ गई हैं, और यह प्रभाव अब राजस्व के साथ-साथ ईबीआईटीडीए मार्जिन में वृद्धि में परिलक्षित होता है," रॉय ने कहा।

वर्धा और बेनगंगा नदी के संगम को किस नाम से जाना जाता है ?

मध्यप्रदेश का सबसे छोटा राष्ट्रीय उद्यान कौन सा है ?

मध्यप्रदेश की सीमा राजस्थान के कितने जिलों से लगती है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -