चेन्नई की फैक्ट्री मे हुआ  'गैस रिसाव': तमिलनाडु सरकार के पैनल ने जांच शुरू की
चेन्नई की फैक्ट्री मे हुआ 'गैस रिसाव': तमिलनाडु सरकार के पैनल ने जांच शुरू की
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई के तिरुवोट्टीयुर और मनाली क्षेत्रों में तीखी गंध और संदिग्ध गैस रिसाव की जांच के लिए पांच सदस्यीय तकनीकी टीम का गठन किया है।

इन दो क्षेत्रों के निवासियों ने एक मजबूत गंध और एक संभावित गैस रिसाव की सूचना दी है, जिससे सांस की तकलीफ और त्वचा में जलन हुई है। जिन बच्चों को आंखों की समस्या और जलन की शिकायत थी, उन्हें डॉक्टर के पास भेजा गया था। मनाली कई उद्यमों के साथ एक पेट्रोकेमिकल क्लस्टर है, और सामाजिक कार्यकर्ताओं और पर्यावरणविदों ने अक्सर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और तमिलनाडु सरकार को इस औद्योगिक क्लस्टर के कारण होने वाले गंभीर प्रदूषण की याद दिलाई है।

तमिलनाडु सरकार ने पांच सदस्यीय तकनीकी समिति का गठन किया, जिसमें इसरो के दो वैज्ञानिक, शिवथानु पिल्लई और गोकुल, आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर, एस.एम. शिवनागेंद्र, एक अलागप्पा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रोफेसर और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय निदेशक एच. डी. वरलक्ष्मी शामिल हैं।

तमिलनाडु सरकार की वन एवं पर्यावरण की अतिरिक्त मुख्य सचिव सुप्रिया साहू ने एक सरकारी आदेश में कहा, "लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए जल्द से जल्द  गहन तकनीकी अध्ययन करना महत्वपूर्ण है। समिति क्षेत्र का निरीक्षण कर 23 जुलाई तक सरकार को पूरी रिपोर्ट उपलब्ध कराएगी। 

विशेष रूप से, तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (टीएनपीसीबी) के अधिकारियों ने गंध के कारण का पता लगाने के लिए कई क्षेत्रीय निरीक्षण और जांच की है। 

चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) को तीव्र गंध और सुगंध के बारे में एक नोटिस के साथ भेजा गया है जो क्षेत्र के निवासियों को जलन पैदा कर रहा था। टीएनपीसीबी ने सीपीसीएल से पूछा था कि क्या कंपनी द्वारा आयात किए गए कच्चे तेल में सल्फर की मात्रा अधिक है, जिस पर सीपीसीएल ने जवाब दिया था कि यह सामान्य है।

शराब पीकर पूर्णिया कलेक्ट्रेट में मुंशी ने मचाया जमकर हंगामा, जानिए पूरा मामला

घर के अंदर मिले 40 सांप, दर्शन को उमड़ी लोगों की भीड़

लगातार गिरते रुपए पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -