विशाखापत्तनम में फिर हुआ हादसा, फैक्ट्री में गैस लीक होने से दो की मौत

Jun 30 2020 11:37 AM
विशाखापत्तनम में फिर हुआ हादसा, फैक्ट्री में गैस लीक होने से दो की मौत

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक दफा फिर गैस का रिसाव होने की घटना सामने आई है। सोमवार देर रात एक दवा कंपनी में गैस लीक होने के बाद दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि चार लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि मरने वालों दोनों लोग मजदुर हैं और फैक्ट्री में ही काम करते हैं। यह दुर्घटना सिनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में हुई है। इसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, गैस के रिसाव के कुछ समय बाद हालात पर नियंत्रण पा लिया गया।

परवाडा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर उदय कुमार ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया है कि, 'दो लोगों की मौत हुई है और चार लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। अब हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। जिन दो लोगों की मौत हुई, वे साइट पर ही उपस्थित थे। गैस का फैलाव अन्य किसी जगह पर नहीं हुआ है। राज्य के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मामले की जानकारी ली है। आंध्र प्रदेश के सीएम कार्यालय के मुताबिक, फैक्ट्री में यह हादसा देर रात साढ़े 11 बजे हुआ। इसके फ़ौरन बाद फैक्ट्री को बंद कर दिया गया।

इससे पहले सात मई को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एक प्लांट से कैमिकल गैस का रिसाव होने के बाद 11 लोगों की मौत हो गई थी। सीएम जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 1 करोड़ रुपये की सहायति राशि देने की घोषणा की थी। जिस संयंत्र में यह हादसा हुआ था, वह लॉकडाउन की वजह से 24 मार्च से ही बंद था तथा इसे मई महीने में ही दोबारा खोला गया था। संयंत्र से निकली जहरीली गैस ने तीन किमी के दायरे में कम से कम पांच गांवों को प्रभावित किया था।

तीरंदाज दीपिका कुमारी बंधने जा रही है शादी के बंधन में, शुरू हुई हल्दी की रस्मे

यदि मैच के दौरान बॉल चमकाने के लिए किया लार का इस्तमाल तो हो सकती है परेशानी

कोरोना जांच में नहीं लगेगा समय, जल्द उपलब्ध होगी घरेलू टेस्ट किट