गैस और एसिडिटी से अगर आप भी है परेशान तो इन उपायों से पाए इसका निवारण , जाने
गैस और एसिडिटी से अगर आप भी है परेशान तो इन उपायों से पाए इसका निवारण , जाने
Share:

पेट की गैस और एसिडिटी की समस्या से तुरंत राहत न मिले तो समस्या विकराल रूप ले लेती है।  अकसर देखा गया है पार्टी मे कुछ ज्यादा ही खा लेने के बाद पेट पर पड़े अतिरिक्त दवाब के बाद गैस या एसिडिटी की समस्या बढ़ जाती है ऐसे में जरुरी है की इसका इलाज किया जाए इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में , तो देर किस बात की है आइये जानते है। ............

- गैस या एसिडिटी उठाने पर सबसे असरदार और अचूक उपाय है की मुँह खोल  कर जोर से गहरी सांस लेना शुरू कर दे जिससे सास फेफड़ो में जाने लगे ऐसा तब तक करे जब तक आपको अच्छा न लगने लगे और जलन शांत न हो जाए।  

- इसके अलावा पुदीने की पत्तियों को चबा चबा कर खाने से भी इसका इलाज संभव है जो आपके पेट की गैस या एसिडिटी की तुरंत शांत कर देता है अगर पुदीने की पत्तिया नहीं है तो पुदीने की गोली या दो बून्द दवा दाल कर भी इसका सेवन किया जा सकता है।  

- ठंडा नारियल पानी पीने से भी इस समस्या से निवारण पाया जा सकता है इसके लिए नारियल पानी को फ्रिज में रखकर ठंडा कर ले फिर इसका सेवन करे।  गर्मियों के दिनों में ये ओर भी कारगर उपाय में से एक है।  

- इसके अलावा कोशिश करे की मुँह बंद न रखे और मुँह खोलकर ही सांस ले।  साथ ही खीरे का पानी पीने से भी जलन शांत होती है और पेट में एसिडिटी से छुटकारा  पाया जा सकता है।  

सर्दियों में महिलाओ की सेहत को दुरुस्त करने जरूर बनाये ये लड्डू की रेसिपी , जाने

धनिया से होने वाले इतने स्वस्थ लाभों को जानकर चौंक जाएंगे आप , जाने

इसका सेवन करेंगे तो सर्दियों से डरेंगे नहीं बल्कि इसका आनंद लेंगे , खाने में करे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -