भूलकर भी ना करें यह काम वरना कम होती जाएगी आयु

May 16 2019 11:00 PM
भूलकर भी ना करें यह काम वरना कम होती जाएगी आयु

शास्त्रों में और गरुड़ पुराण में कई ऐसी बातें बताई गई है जिनका पालन करना जरुरी बताया जाता है. ऐसे में गरुड़ पुराण के अनुसार अगर यह काम किए जाते हैं तो व्यक्ति की उम्र कम होने लगती हैं. जी हाँ, इस कारण से  इन कामों को करने से बचना चाहिए. आइए जानते हैं इन कामों के बारे में.

देर से उठना - कहा जाता है गरुड़ पुराण के अनुसार जो व्यक्ति सुबह देरी से उठते हैं उसकी सेहत पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है. इसी के साथ गुरुड़ पुराण में लिखा गया है कि सुबह के समय हर किसी व्यक्ति को ब्रह्म मुहूर्त के दौरान उठना चाहिए और भगवानी की पूजा करनी चाहिए.

रात में दही के सेवन - गरुड़ पुराण में लिखा है जो लोग रात के समय दही और ठंडी चीजों का सेवन करते हैं उनकी आयु पर इसका बुरा असर पड़ता है. जी हाँ, ऐसा कहा जाता है कि जो लोग रात को सोने से पहले दही खाते हैं उनको कई तरह की बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है.

मांसाहारी खाना - गरुड़ पुराण के अनुसार अगर आप पुराना, सूखा या बासा मांस खाते हैं तो इसका बुरा असर आपकी सेहत पर पड़ता है और आपको कई तरह के घातक रोग लग सकते हैं। दरअसल बासे मांस के अंदर कई तरह के बैक्टीरिया पैदा हो जाते हैं जो कि सेहत के लिए हानिकारक होते हैं.

श्मशान घाट का धुंआ - कहा जाता है जब किसी इंसान के शरीर को जलाया जाता है तो उसमें से निकलने वाला धुआं काफी हानिकारक होता है इस कारण से श्मशान के धुएं से दूर रहना चाहिए. कहते हैं जब किसी मृत व्यक्ति के शरीर को जलाया जाता है तो उसमें कई तरह के बैक्टीरिया निकलते हैं जो कि हवा के जरिए आपके अंदर चले जाते हैं.

अपमान - गरुड़ पुराण के अनुसार बड़े और बूढ़े लोगों का अपमान करना सही नहीं माना जाता है और जो व्यक्ति इनका अपमान करते हैं उनकी आयु कम हो जाती है.

चाणक्य कहते हैं इन 3 लोगों को दान देकर हम बनते हैं पाप के भागीदार

हर गुरूवार करें इन मन्त्रों का जाप, हो जाएंगे मालामाल

आज के दिन जरूर करें विष्णुसहस्रनाम का पाठ, मिलेगी सुख सम्पत्ति और वैभव