सुबह-सुबह कभी न बनाए शारीरिक संबंध वरना हो सकती है मौत
सुबह-सुबह कभी न बनाए शारीरिक संबंध वरना हो सकती है मौत
Share:

आप सभी को बता दें कि गरुड़ पुराण में कई ऐसे कामों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से आपके लिए परेशानी बढ़ सकती है. जी हाँ और आपकी उम्र कम हो सकती है. आइए जानते हैं उन कामों को.

1. कहते हैं सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने से उम्र कम होती है और बहुत बड़ा नुक़सान भी हो सकता है.

2. कहते हैं सुबह देर से उठने से भी उम्र कम होती है हमें ब्रह्म मुहूर्त में जागना चाहिए. इसी के साथ सुबह की हवा शुद्ध और ज्यादा आक्सीजन वाली होती है जिसका लाभ लेने से कई बीमारियों से राहत मिल जाती है और हमारा श्वसन तंत्र स्वस्थ रहता है. ऐसे में अगर आप सुबह सूरज उगने के बाद उठते हैं तो आपकी आयु कम होती है और रोग प्रतिरोधक क्षमता घटती जाती है.

3. कहते हैं रात के समय दही का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे कई प्रकार के रोग होने की संभावना बढ़ जाती है और आपकी उम्र कम हो जाती है.

4. कहते हैं पुराना सूखा मांस नहीं खाना चाहिए क्योंकि बासी मांस खाने से कैंसर जैसे रोग हो सकते हैं. इसी के साथ जब कोई पुराना मांस खाता है तो इससे बैक्टीरिया पेट में चले जाते हैं और कई प्रकार के रोग होते हैं.

5. कहते हैं जब किसी का शरीर जलाया जाता है तो उसमें से कई तरह के हानिकारक तत्व भी निकलते हैं, क्योंकि किसी भी मृत शरीर में अनेक प्रकार के बैक्टीरिया और वायरस उत्पन्न होने लगते हैं. जी हाँ, कहा जाता है इसमें से कुछ तो बहुत ही खतरनाक होते हैं और जब इन शवों का दाह संस्कार किया जाता है, तब कुछ बैक्टीरिया-वायरस तो शव के साथ ही नष्ट हो जाते हैं और कुछ वायुमंडल में धुएं के साथ फैल जाते हैं.

कृतिका कमरा की इन तस्वीरों ने लगाई इंटरनेट पर आग

'कवच 2' से टीवी पर वापसी के लिए तैयार है दीपिका सिंह, सामने आया प्रोमो

कपिल के शो में अर्चना ने खोला गुलशन ग्रोवर का राज, कहा- 'रात 2 बजे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -