यूटीआई के इलाज के लिए लहसुन का ऐसे करें प्रयोग
यूटीआई के इलाज के लिए लहसुन का ऐसे करें प्रयोग
Share:

यूटीआई की ऐसी समस्या जो पुरुषो और महिलाओ दोनों को होती है पर इसका ज्यादा असर महिलाओ पर पड़ता है. यूटीआई को यूरिनरी टेक्ट भी कहते है, यहां हमारी बॉडी में होने वाली एक ऐसी बीमारी जिसका सीधा असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ता है, ये बीमारी यूरिन में बैक्टीरिया के शामिल हो जाने से होती है, जो ब्लैडर को प्रभावित करती है, जिसकी वजह से कई बीमारी हो सकती है. यह बीमारी ज्यादातर गर्भवती महिलाओ को होती है. इस बीमारी से बचने के लिए हम डॉक्टर की मदद ले सकते है. 

क्या आप जानते है कि इस बीमारी का इलाज आप प्राकृतिक चीजों से भी कर सकते है, चलिए जानते है - लहसुन में एक माइक्रोबियल गुण पाया जाता है जिसका उपयोग करने से यूटीआई की समस्या को कम किया जा सकता है, इसलिए हमें रोज थोड़ी-थोड़ी मात्रा में लहसुन का सेवन करना चाहिए, ये हमारे अंदर पैदा हुए बैक्टीरिया को ख़त्म करता है.

यूटीआई के मरीज़ो को लहसुन के पेस्ट को मक्खन में मिला कर खाने से भी इस बीमारी में राहत मिल सकती है. लहसुन में वो गुण पाया जाता है जो बैक्टीरिया से लड़ते है. यूटीआई के लोगो को खाने पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए. इस तरह से लहसुन का प्रयोग करके हम यूटीआई की समस्या से बच सकते है.

ये भी पढ़े

यदि ये संकेत दिखाई दे तो करे बदलाव करें डाइट में

नहीं खाना है करेले की सब्जी तो बनाइये करेले के थेपले

नशा करने वाले इन उपायों को आजमा कर छुड़ा सकते है आदत

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -