लहसुन का तेल आपके बालों के लिए है सबसे बेस्ट..
लहसुन का तेल आपके बालों के लिए है सबसे बेस्ट..
Share:

अगर बालों से जुड़ी समस्याओं की बात करें तो सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं को बालों के ज्यादा झड़ने से होती है. अगर आपको भी ऐसा हो रहा है तो इसके लिए लहसुन का तेल लगा सकते हैं. अगर आपको कुछ तरीके काम नहीं आ रहे हैं तो आपको ये तेल जरूर ट्राई करना चाहिए ताकि आपकी परेशानी दूर हो जाये. इसके लिए आपको बालों में रोजाना लहसुन का तेल लगाना होगा. यदि आप ऐसा कर पाती हैं तो 10 दिन में ही आपके बाल घने हो जाएंगे. दरअसल, लहसुन में सल्फर की मात्रा बहुत अधिक होती हैं यह बालों की ग्रोथ बढ़ाने वाले केरेटीन को बनाता है. 

बालों को देता है पोषण 
लहसुन के तेल से आपके बालों को खूब पोषण मिलता है. यह आपके बालों की जड़ों को मजबूत बनाता है और कमजोर बालों को मजबूत बनाता है. इससे आपके बालों का झड़ना कम हो जाता है. वैज्ञानिकों की मानें तो 1 दिन में अगर आपके सिर से 100 बाल टूटते हैं तो यह सामान्य बात है मगर, इससे ज्यादा आपके बाल टूटते हैं तो आपको सोचना चाहिए क्योंकि ऐसा अगर रोज होता है तो आप जल्दी ही गंजी भी हो सकती हैं. 

इंफैक्शन करता है दूर 
अगर आपके स्कैल्प पर किसी भी तरह का इंफैक्शन हो गया है तो आपको अपने बालों में लहसुन का तेल लगाना चाहिए. यह एंटी बैक्टीरियल होता है. इससे आपके स्कैल्प पर हुआ इंफैक्शन दूर हो जाता है. कई बार गरमियों और बारिश के मौसम में खुजली के कारण स्कैल्प पर संक्रमण हो जाता है. यदि ऐसे में आप सिर पर लहसुन का तेल लगाती हैं तो आपको काफी फायदा होगा.

रूट्स को करता है मजबूत 
यदि आपके बालों की जड़ें मजबत हैं तो आपके बाल ज्यादा नहीं टूटते हैं. मगर, जड़ों को मजबूत करने के लिए बालों को सही पोषण मिलना बहुत जरूरी होता है. इसमें विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है. यह कॉलेजन को भी बूस्ट करता है जो बालों की ग्रोथ में मददगार होते हैं. इतना ही नहीं लहसुन में मौजूद सेलेनियम ब्लड सर्क्यूलेशन बढ़ाता है जो बालों को अच्छे से नरिशमेंट देते हैं. यह हेयर फॉलिकल्स को क्लीन करता है और क्लॉगिंग होने से रोकता है.  

बालों के फायदेमंद है चिया सीड्स, बनेंगे लम्बे और घने

2 हेयर मास्क ऑयली बालों से देंगे छुटकारा, जान लें टिप्स

बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो फल करेंगे मदद, जानें टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -