पीएं लहसुन वाला दूध, पाचन तंत्र होगा मजबूत
पीएं लहसुन वाला दूध, पाचन तंत्र होगा मजबूत
Share:

दूध आपके लिए बहुत फायदेमन्द होता है ये तो आप जानते ही हैं, लेकिन इसके साथ कुछ और चीज़ों का सेवन किया जाए तो इसके लाभ दुगने हो जाते हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आजकल इंसान अपनी दौड़भाग भरी जिंदगी में सेहत ख्याल नहीं रख पाता है. यह आपको कई तरह की परेशानियों से दूर रखने में मदद करता है. साथ ही हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए भी इसकी सलाह दी जाती है. आज हम बताने जा रहे हैं दूध के कुछ फायदे जिसके साथ आप लहसुन का सेवन भी कर सकते हैं. तो जानते हैं लहसुन वाले दूध के फायदे.

इन बिमारियों में फायदेमंद है दूध का सेवन

* सर्दी-जुकाम होने पर दूध में लहसुन मिलाकर पीने से काफी राहत मिलती है. इसके अलावा इसका सेवन बलगम की शिकायत को दूर करने में भी मदद करता है.

* जिन लोगों को सायटिका की परेशानी है उनके लिए लहसुन वाला दूध बहुत अच्छा होता है. सायटिका में पेशेंट को कमर से लेकर पैरों की नसों में बहुत तेज दर्द होता है और लहसुन दर्द से राहत दिलाने में मदद करता है. 

* बच्चे के जन्म के बाद मां को लहसुन वाला दूध पिलाना काफी अच्छा होता है, क्योंकि इससे स्तनपान में मुश्किल नहीं होती और दूध का तेजी से निर्माण होता है.

* लहसुन वाला दूध पीने से आपका पाचन तंत्र मजबूत बनता है. लहसुन में पाए जाने वाले तत्व पेट की हर तरह की समस्याओं को ठीक रखने में मददगार होते हैं.

नाक पर जमे तेल को इस तरह कर सकते हैं दूर, बनाएं ऑइल फ्री स्किन

कान के रोग के लिए भी फायदेमंद है मुलेठी

एड़ियों के दर्द को इस तरह कर सकते हैं दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -