कोलेस्ट्रॉल को काबू में करने में सहायक है लहसुन
कोलेस्ट्रॉल को काबू में करने में सहायक है लहसुन
Share:

 

हम आपको बता दें लहसुन की गंध की वजह से कई लोग उसे खाना पसंद नहीं करते। वहीं कुछ घरों में इसका इस्तेमाल सिर्फ खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं लहसुन आपके स्वास्थ के लिए कितना फायदेमंद हैं। यह एक मजबूत एंटीऑक्सिडेंट और एंटी बॉयोटिक का काम करता है और हमारे ब्लड शुगर लेवल और कॉलस्ट्रॉल को काबू में रखने का काम करता है। आइए जानते हैं कैसे इसका सेवन आपके शुगर और कॉलस्ट्रॉल को काबू में रख सकता है।

ब्लड ग्रुप के अनुसार जानिए कैसी डाइट करें फॉलो

डायबिटीज में है सहायक 

जानकारी के अनुसार लहसुन में एलीसीन नाम का एक तत्व होता है जो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में फायदेमंद होता है। अगर आपका ब्लडप्रेशर हाई रहता है तो इसे कम करने के लिए रोज खाने में लहसुन को शामिल करें। या आप कच्चे लहसुन की कली भी खा सकते हैं। ब्लड शुगर कंट्रोल के अलावा लहसुन कॉलस्ट्रॉल को भी काबू में रखने का काम करता है। टाइप 2 डायबिटीज की वजह से शरीर में फैट भी बढ़ सकता है। 

ख़राब हो गए मोजों को इस तरह लें उपयोग में

हार्ट अटैक को करता है दूर 

इसी के साथ अगर आपके खान-पान की आदत अच्छी नहीं है तो हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है। शरीर में कॉलस्ट्रॉल की ज्यादा मात्रा हार्ट अटैक का खतरा बढ़ा देती है। दिन में थोड़ी सी मात्रा में कच्चे लहसुन की कली का सेवन करने से आप अपने कॉलस्ट्रॉल लेवल को कम कर सकते हैं।

पेट के कीड़ों को दूर करते हैं खरबूजे के बीज, जानिए अन्य लाभ

बालों के लिए बनाएं केले का हेयर मास्क, बाल जड़ से होंगे मजबूत

आपका तकिया इस तरह करता है आपको बीमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -