लहसुन को शहद में भिगोकर खाने से बढ़ जाएगी प्रतिरोधक क्षमता
लहसुन को शहद में भिगोकर खाने से बढ़ जाएगी प्रतिरोधक क्षमता
Share:

इन दिनों हर कोई प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में लगा हुआ है. हर कोई यह चाहता है कि प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत रहे ताकि वह बीमारियों को हरा पाए. ऐसे में डॉक्टरों के अनुसार, कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के कारण, रोग आसानी से शरीर को घेर लेते हैं इस कारण यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रखें. ऐसे में इसके लिए लहसुन कारगार साबित हो सकता है. जी हाँ, दरअसल आप लहसुन और शहद का उपाय आजमा सकते हैं क्योंकि इसे उपयोग से आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत हो सकती है. कैसे करें उपयोग, आइए हम आपको बताते हैं.

लहसुन और शहद का उपयोग कैसे करें लहसुन की - जी दरअसल इसके लिए कुछ लौंग लें और इसे बारीक काट लें और शहद में डूबा हुआ रखें. अब लहसुन के साथ मेंहदी के 3-4 टुकड़े जोड़ें और अब इस मिश्रण को 5 से 6 दिनों के लिए ढक कर रख दें. अब 5 से 6 दिनों के बाद, इस मिश्रण से रोजाना 2 से 3 लहसुन लौंग का सेवन करें. ध्यान रहे इस मिश्रण को बनाने के बाद, इसे फ्रिज में न रखें क्योंकि यह बाहर की तरफ खराब हो जाएगा.

कई रोगों में फायदेमंद - जी दरअसल शहद में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो हृदय की समस्याओं को रोकने में मदद कर सकते हैं. इसी के साथ लहसुन स्ट्रोक के जोखिम को कम करने में मदद करता है. कहा जाता है जो लोग खांसी, जुकाम और गले में खराश से पीड़ित हैं उन्हें लहसुन और शहद खाने की सलाह दी जाती है. वहीं लहसुन और शहद के नियमित सेवन से कैंसर कोशिकाओं की वृद्धि नहीं होती है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी माँ को हुआ कोरोना, दिल्ली के मेक्स अस्पताल में हुए भर्ती

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए संबित पात्रा, बोले- पूरा ठीक होने में थोड़ा वक़्त लगेगा

पाउलो डायबाला का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोनोवायरस पर काबू पाने के बाद...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -