पुर्नमतगणना के विरोध में छात्रों का हंगामा दी ये चेतावनी

Dec 07 2018 04:18 PM
पुर्नमतगणना के विरोध में छात्रों का हंगामा दी ये चेतावनी

कई राज्यों में छात्रसघ अब भी जारी है वही उत्तराखंड राज्य के गढ़वाल विवि में बिड़ला परिसर छात्रसंघ के सभी पदों पर आज पुर्नमतगणना होगी। इसके विरोध में बीजेपी की छात्र इकाई एबीवीपी के छात्र चार बोतल पेट्रोल लेकर कॉलेज की छत पर चढ़ गए हैं और कॉलेज प्रशासन के इस निर्णय का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं। एबीवीपी के हंगामे के कारण कैंपस और विवि प्रशासन में हड़कंप मच चूका है। वही प्रशासन कोई कारवाही करने से बचते हुए छात्रों को समझाने का प्रयास कर रहा है। 

मतगणना स्थल पर छात्रों ने किया कब्ज़ा 
एबीवीपी और आर्यन छात्र संगठन के सदस्य कॉलेज केम्पस में धरने पर बैठ गए और विवि के कुलपति व चुनाव अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिस भवन में मतगणना हाेनी थी वहां भी छात्रों ने कब्जा जमा लिया है। यही नहीं छात्रों ने मतगणना स्थल के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं। इस कारण मतगणना भी नहीं शुरू हो पाई है।छात्रों ने मारपीट और उग्र आंदोलन तक की धमकी भी दी है। छात्रों का एक गुट पुर्नमतगणना करवाने की मांग भी कर रहा है। 

आर्यन छात्र संगठन भी है विरोध में 
एबीवीपी के अलावा पुर्नमतगणना के विरोध में आर्यन छात्र संगठन भी है। आर्यन छात्र संगठन का कहना है कि सचिव पद पर किसी ने कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई है। बावजूद विवि प्रशासन सभी पदों पर पुर्नमतगणना करवा रहा है और यह सरासर गलत है। आर्यन से जुड़े छात्रों ने कहा कि जिस पद पर आपत्ति दर्ज की गई है उसी पद पर पुर्नमतगणना कराई जानी चाहिये।

प्रशांत किशोर खुद को साबित करने की पहली परीक्षा में हुए पास

मुझे पर हुआ हमला एबीवीपी की बोखलाहट : प्रशांत किशोर

माता-पिता के कहने पर आतंकवाद छोड़ घर लौट आया कश्मीरी छात्र