शादी में आ रही रुकावट दूर करेगी भगवान गणेश की यह प्रतिमा

Sep 07 2018 10:39 AM
शादी में आ रही रुकावट दूर करेगी भगवान गणेश की यह प्रतिमा

वास्तु के अनुसार किये गए हर काम आसानी पूरे हो जाते हैं और इन्हे करने में किसी प्रकार का कोई विघ्न भी नहीं आता हैं. दरअसल जल्द ही भगवान गणेश जी विराजमान होने वाले हैं और उनके स्वागत के लिए लोग खास तरीके से तैयारी में जुटे हुए हैं. ऐसा कहा जाता है कि कोई पूजा वास्तु के मुताबिक़ और विधि अनुसार करें तो वह शुभ मानी जाती हैं और भगवान जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं.

शिवजी के अलावा ये भी हैं भगवान गणेश के पिता

आज हम आपको बताने जा रहे हैं गणेश जी के कुछ ऐसे ख़ास रूपों के बारे में जिनकी पूजा करने से घर में आई सारी परेशानी आसानी से दूर हो जाती हैं.

1. संतान गणपति :

गणपति की यह प्रतिमा को वे लोग अपने घर में रखे जिन्हे अभी तक संतान की प्राप्ति नहीं हुई हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस प्रतिमा की स्थापना से घर जल्द ही बच्चे की किलकारी गूंजती हैं.

'गणेश उत्सव' की तैयारियों में जुटी 'संजू' एक्ट्रेस

2. विघ्नहर्ता गणपति :

जिनके घर में अधिक झगड़ा होता हैं वे लोग अपने घर में इस चतुर्थी विघ्नहर्ता गणपति की प्रतिमा स्थापना करें. ऐसा करने से कलह, विघ्न, अशांति, क्लेश, तनाव, मानसिक संताप दूर हो जायेंगे और आपका परिवार खुशहाल रहेगा.

3.विद्या प्रदायक गणपति :

अगर बच्चे पढ़ाई में कमजोर होते हैं तो इसके लिए आप अपने घर में विद्या प्रदायक गणपति की प्रतिमा स्थापित करें. इससे बच्चे की बुद्धि बढ़ती हैं और पढाई-लिखाई में भी मन लगता हैं.

इनकी पूजा के बिना अधूरी रहेगी गणेश चतुर्थी

4.विवाह विनायक :

अगर आपके विवाह में विघ्न आ रहा हैं तो आप इस वर्ष घर में विवाह विनायक गणपति के इस स्वरूप को रखे. जिन घरों में बच्चों के विवाह जल्द तय नहीं होते वह ऐसा करें, जल्द ही शादी हो जाएगी.

 ये भी पढ़े 

अपने घर का सुख पाना चाहते हैं तो करें ये उपाय

ये लक्षण बताते हैं कि आप पर मुसीबत आने वाली है

विदेश यात्रा पर जा सकते है इस राशि के लोग

?