छोटा राजन ने रची थी दाऊद इब्राहिम को मारने की साजिश, गैंगस्टर लकड़ावाला ने किया बड़ा खुलासा
छोटा राजन ने रची थी दाऊद इब्राहिम को मारने की साजिश, गैंगस्टर लकड़ावाला ने किया बड़ा खुलासा
Share:

मुंबई: गिरफ्तार गैंगस्टर ऐजाज लकड़ावाला ने मुंबई पुलिस को पूछताछ में बताया है कि छोटा राजन के गुर्गों ने 1998 में भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जान से मारने का षड्यंत्र रचा था, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सका। दो दशकों तक फरार रहे और दाऊद के करीबी माने जाने वाले लकड़ावाला (50) ने उसके खिलाफ दर्ज जबरन वसूली और हत्या की कोशिशों के मामलों में पिछले महीने गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की पूछताछ के दौरान यह खुलासा किया है।

लकड़ावाला ने पुलिस को बताया है कि अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम को मारने की नाकाम कोशिश के बाद छोटा शकील के गुर्गों ने उसपर और गैंगस्टर छोटा राजन पर अटैक किया था। क्राइम ब्रांच के एक सूत्र ने बताया है कि छोटा राजन के कुछ नजदीकी साथियों ने भारतीय एजेंसियों के साथ मिलकर 1998 में कराची में दाऊद इब्राहिम को मारने का प्लान बनाया था। दाऊद को मारने के लिए विकी मल्होत्रा, फरीद तनाशा, बालू डोकरे, लकड़ावाला, विनोद मटकर, संजय घाटे और बाबा रेड्डी की टीम कराची भी गई थी, मगर वो लोग कामयाब नहीं हुए। उस वक़्त दाऊद को कराची में उसकी बेटी मारिया के इंतकाल के बाद एक दरगाह पर जाना था।

सूत्र ने बताया कि, 'विकी मल्होत्रा और अन्य लोग उसकी प्रतीक्षा कर रहे थे, मगर दाऊद इब्राहिम नेपाल के एक सांसद से इस बारे में सूचना मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा के साथ दरगाह पहुंचा था और हमलावरों को अपना ऑपरेशन टालना पड़ा।' जब टीम उस फ्लैट पर पहुंची जहां वह ठहरी हुई थी, तो छोटा राजन ने उनसे तत्काल वहां से निकलने के लिए कहा क्योंकि दाऊद को ऑपरेशन की जानकारी मिल गई थी।

जानिए कितना है भारत का गोल्ड रिज़र्व और अर्थव्यवस्था में क्या है इसकी भूमिका ?

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट

टोयोटा ने इस अंतर्राष्ट्रीय मॉडल की SUV का टीज़र किया लांच, जाने फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -