CM योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा बयान, कहा-मां गंगा तो हमारी आस्था और अर्थव्यवस्था दोनों...
CM योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा बयान, कहा-मां गंगा तो हमारी आस्था और अर्थव्यवस्था दोनों...
Share:

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से गंगा यात्रा की औपचारिक शुरूआत कर दी है। गंगा यात्रा बिजनौर से 27 जनवरी से बिजनौर से शुरु होकर 31 जनवरी तक चलेगी। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल दूसरी यात्रा की शुरुआत बलिया से करेंगी। माना जा रहा है इस यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

पंजाब की नदियों का पानी रोकने की तैयारी, पाकिस्तान में आने वाला है जलसंकट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा यात्रा रथों को रवाना किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा यात्रा के लिए दो गंगा रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से दो गंगा रथ को रवाना किया। 27 जनवरी को एक रथ बिजनौर से और दूसरा रथ बलिया से रवाना होगा। इसके बाद 31 जनवरी को दोनों रथ कानपुर पहुंचेंगे।  बिजनौर और बलिया से आरंभ होने वाली दोनों ही यात्राओं का समागम कानपुर में 31 जनवरी को होगा। 

जनता ने उठाए सवाल, आखिर क्यों नहीं हो सकती निर्भया के आरोपियों को अलग अलग फांसी...

अपने बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मां गंगा तो हमारी आस्था और अर्थव्यवस्था दोनों हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज यहां गंगा यात्रा के रथों को उनके गंतव्यों तक भेजने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मां गंगा के किनारे की 1038 ग्राम पंचायतों और 21 नगर निकायों में खेती या बागवानी के कार्य विशुद्ध रूप से ऑर्गेनिक ढंग से कराने का निश्चय किया गया है। गौ आधारित खेती के विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन कानपुर में किया गया है। कानपुर में 14 करोड़ लीटर सीवर सीसामऊ नाले में प्रतिदिन गिरता था। आज मुझे बहुत प्रसन्नता है कि नमामि गंगे परियोजना में प्रदेश सरकार ने जो कार्य किया उसका परिणाम है कि आज एक बूंद सीवर भी गंगा मइया में नहीं गिर रहा है। नमामि गंगे मिशन के तहत फिल्म बनाई गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंगा नदी पर बनी फिल्म देखी।

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे 'शत्रु' और सिद्धू, जारी हुई स्टार प्रचारकों की सूची

CID को लेकर सीएम मनोहरलाल की जीत, इस कारण गृहमंत्री को किया गया नजरअंदाज

CAA: धरना प्रदर्शन में बच्चों की मौजूदगी पर बाल आयोग सख्त, कहा- अब अभिभावकों पर होगी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -