अगर आपके घर में भी है गंगाजल तो जरूर पढ़े यह खबर

Aug 15 2019 03:20 PM
अगर आपके घर में भी है गंगाजल तो जरूर पढ़े यह खबर

आप सभी इस बात को तो जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में गंगा जल को बहुत ही शुद्ध और पवित्र जल माना जाता हैं. इसी के साथ हिंदू धर्म शास्त्रों की माने तो गंगा जल को पवित्र दर्जा मिला हुआ है. वहीं गंगा नदी में स्नान के बाद व्यक्ति खुद को भाग्यशाली मानने लगता है और घर की सुख शांति के लिए कई लोग इसे घर में रखना भी शुभ मानते हैं. वहीं कहा जाता है कई लोगो को गंगाजल को घर में रखने का सही तरीका मालूम नहीं होता हैं और अगर आप भी उनमे से एक हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

जी हाँ, दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर में गंगा जल रखने का क्या सही तरीका होता हैं तो आइए जानते हैं. कहते हैं अगर कोई घर में गंगा जल रख रहा है तो उसे हमेशा ही तांबे, चांदी या शीशे के बोतल में रखना चाहिए. वैसे कई लोग पलास्टिक की बोतल में गंगा जल रखते हैं प्लास्टिक की बोतल कई बेकार चीजों को रिसाइकल करके तैयार की जाती हैं ऐसे में प्लास्टिक की बोतल में गंगा जल रखने से जल का अपमान माना जाता हैं और यह गलत होता है. इसी के साथ गंगा जल को हमेशा ही रोशन जगह पर रखना चाहिए तो ही घर में सुख शान्ति बानी रहती है.

इसी के साथ घर के मंदिर में गंगा जल रखना सबसे पवित्र और उचित माना जाता हैं लेकिन कोशिश करें कि जल को उस स्थान पर रखें जहां पर सूर्य की किरण सबसे पहले पड़ती हैं. इसी के साथ जिस घर में गंगा जल हो वहां पर नॉनवेज और शराब जैसी चीजों को नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे बड़ा नुकसान हो सकता है. इसी के साथ ध्यान रखे कि जिस कमरे में गंगाजल रखा हैं उस कमरें में नॉनवेज और शराब का सेवन नहीं करना चाहिए. वहीं कहते हैं गंगाजल वाले स्थान की साफ सफाई का बहुत ही ध्यान रखना चाहिए और गंगाजल बहुत ही पूजनीय माना जाता हैं और जिसकी वजह से इसके आसपास गंदगी ना हो तो ही बेहतर है.

मुदत्तों बाद इस एक राशि के जीवन में आने वाली हैं खुशियां

अगर बार-बार मिल रही है असफलता तो गुरूवार को करें यह उपाय

इस वजह से हनुमान और भैरव बाबा का नाम सुनते ही भाग जाते हैं भूत-प्रेत