आज है गंगा सप्तमी, मालामाल होने के लिए कर लें यह छोटा सा काम
आज है गंगा सप्तमी, मालामाल होने के लिए कर लें यह छोटा सा काम
Share:

आज गंगा सप्तमी है और आज के दिन कई टोटके और उपाय किए जा सकते हैं जो आपके ऊपर धन की बरसात कर सकते हैं. जी हाँ, तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में. 

गंगा सप्तमी पर धन धान्य पाने के लिए करें ये उपाय-  कहते हैं गंगा सप्तमी पर चांदी या स्टील के लोटे में गंगाजल भरकर उसमें पांच बेलपत्र डाल देना चाहिए और कोशिश यह करना चाहिए कि इस दिन सुबह या शाम घर से नंगे पैर निकलना चाहिए. इसी के साथ भगवान शिवलिंग पर एक धारा से यह गंगाजल नमः शिवाय मंत्र का जाप करते हुए अर्पण करना चाहिए और ऐसा करते हुए भोलेबाबा को बेलपत्र भी अर्पण करना चाहिए. कहा जाता है इन उपायों को करने से घर में धन-धान्य की वृद्धि होने के साथ व्यक्ति को रोजगार के नए अवसर भी मिल सकते हैं. 

गंगा सप्तमी पर गंगाजल से किए उपाय बच्चों और बड़ों के हर काम को सफल- इसके लिए घर के ईशान कोण अर्थात उत्तर पूर्व दिशा में पीतल के बर्तन में गंगाजल भरकर रखें. कहते हैं  ऐसा करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. इसी के साथ अगर आपके घर में छोटे बच्चे रात में डरते हैं तो उनके सोने के कमरे में सोने से पहले गंगाजल का छिड़काव करें और ऐसा करते समय गायत्री मंत्र का भी जाप करें. इसी के साथ यदि आपके घर या ऑफिस में वास्तु दोष है तो हर पूर्णिमा और अमावस्या पर गंगाजल का छिड़काव करने से वास्तुदोष को जड़ से खत्म कर दें.

11 मई को है गंगा सप्तमी, ऐसे हुआ था गंगा का जन्म

गंगा के लिए 194 दिन से अनशन पर बैठे स्वामी आत्मबोधानंद ने तोड़ा उपवास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -