नो मास्क-नो सोशल डिस्टेंसिंग: गंगा दशहरा पर लोगों ने उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां

Jun 20 2021 12:57 PM
नो मास्क-नो सोशल डिस्टेंसिंग: गंगा दशहरा पर लोगों ने उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां

लखनऊ: आज गंगा दशहरा है और इस मौके पर हो रहे गंगा स्नान पर खुलेआम कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आज यूपी के फर्रुखाबाद में पांचाला घाट पर स्नान करने आए श्रद्धालुओं के फोटोज वायरल हो रहे हैं। इन फोटोज में आप देख सकते हैं, ना तो किसी के चेहरे पर मास्क है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। वहीँ दूसरी तरफ सरकार की तरफ से यह कहा जा रहा है कि अगर लापरवाही बरती गई तो जल्द ही तीसरी लहर का खतरा भी सामने होगा। जी दरअसल, आज गंगा दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। आपको बता दें कि इस दिन गंगा स्नान बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है, लेकिन इस बार स्नान की आड़ में लोगों की लापरवाही साफ़ दिखाई दे रही है।

आपको बता दें कि यूपी के फर्रुखाबाद में पांचाल घाट पर हर साल गंगा दशहरा पर स्नान किया जाता है और आज भी ऐसा ही हो रहा है। आज गंगा दशहरा के मौके पर घाट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ हो चुकी है और लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। यहाँ गंगा स्नान को देखते हुए प्रशासन ने व्यवस्था तो की थी, लेकिन भीड़ ने साड़ी व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ा दी। यहाँ आधी रात से ही गंगा स्नान के लिए फर्रुखाबाद समेत आसपास के जिलों से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था।

यहाँ स्नान के लिए आए श्रद्धालु कोरोना गाइडलाइन को लेकर बेपरवाह नजर आए और सभी बिना मास्क के नजर आए। ऐसा ही नजारा कन्नौज के मेहंदी घाट पर भी नजर आया। यहाँ भी हजारों की भीड़ जुटी। केवल यही नहीं बल्कि यहां आए लोगों में कोरोना को लेकर जरा भी डर नहीं दिखाई दिया। यहाँ श्रद्धालु बगैर मास्क पहने और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के गंगा स्नान करते नजर आए। वापको पता ही होगा मेहंदी घाट पर कन्नौज, हरदोई, औरैया, इटावा और जालौन समेत कई जिलों से लोग आते हैं।

आयुष्मान खुराना ने खोला अपने नाम से जुड़ा सीक्रेट, बताया नाम में क्यों है डबल N और डबल R

चिराग पासवान वही काट रहे हैं जो उन्होंने बोया है: आर.सी.पी. सिंह

वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया शेन वार्न का मजाक, कह डाली ये बड़ी बात