यूपी में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और मारपीट, 4 आरोपियों पर केस दर्ज

Sep 25 2020 04:51 PM
यूपी में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और मारपीट, 4 आरोपियों पर केस दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती पर गांव के ही चार लोगों द्वारा जानलेवा हमला करने के मामले में अब नया ट्विस्ट आया है. अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में उपचार करा रही युवती ने पुलिस के जांच अधिकारी को अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म होने की बात बताई है. मामला सियासी रंग भी लेने लगा है. कांग्रेस नेता, पीड़ित परिवार के साथ गहरी हमदर्दी जता रहे हैं.

दरअसल, जिले के थाना चंदपा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव बूलगढ़ी में 14 सितम्बर को पुरानी रंजिश की वजह से एक दलित युवती को बलपूर्वक खेत में ले जाकर गला घोंटकर जान से मारने का प्रयास किया गया था. युवती के भाई ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराइ थी, जिसमें गांव के ही संदीप सहित चार युवकों को आरोपी बनाया गया था. घटना के वक़्त युवती अपनी मां के साथ पशुओं का चारा काटने के लिए खेत गई थी. इस केस में अब नया मोड़ आया है. पीड़ित युवती ने बयान लेने गए पुलिस के जांच अधिकारी को अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म होने की बात बताई है. इससे यह मामला बहुत बड़ा हो गया है. ASP ने बताया है कि बचे दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोशिशें की जा रही है.

ASP प्रकाश कुमार ने कहा कि अपने बयान में पीड़िता ने अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म होने की बात बताई है. उसके उचित उपचार और उसकी तथा उसके घर वालों की सुरक्षा का प्रबंध कर दिया गया है. पीड़िता को मुआवजा और उसे त्वरित न्याय मिले इसके हेतु मामला फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने के लिए SP द्वारा डीजे से बातचीत की जा रही है.

पिछले 24 घंटों में 3 हत्याओं से दहली बरेली, मायावती बोलीं- ऐसी क़ानून व्यवस्था किस काम की ?

तालाब से मछलियों की जगह निकली शराब, पुलिस भी रह गई दंग

बिहार चुनाव में भेजी जा रही थी अवैध शराब की खेप, झारखंड पुलिस ने किया भंडाफोड़