एटीएम कार्ड बदलकर पैसे लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार
एटीएम कार्ड बदलकर पैसे लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार
Share:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसी गैंग की अपराधी जोड़ी को पकड़ा है जो बड़े ही शातिराना अंदाज़ में लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर और उसका पिन हासिल करके, उनके खाते से पैसे निकाल लेती थी. पुलिस को अंदेशा है कि इन बदमाशों ने अब तक ऐसी करीब 500 वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है.

दक्षिणी पूर्वी दिल्ली पुलिस ने दो शातिर बदमाशों संजय और इमरान की को धर दबोचा। दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि “ये गैंग दो प्रकार के विक्टिम को टारगेट करता था. बुज़ुर्ग, खासकर महिलाएं या कम पढ़े लिखे लोग इनके टारगेट पर रहते थे, जिनको तकनीकी जानकारी कम होती है. ये लोग एटीएम पर शिकार की तलाश में खड़े  हो जाते थे. जब कोई इनसे मदद मांगता, तो एटीएम के अंदर मौजूद इनका साथी धक्का मारता और कस्टमर से एटीएम कार्ड गिर जाता. उस कार्ड को उठाते समय गैंग का शातिर मेंबर फौरन कार्ड की अदला बदली कर देता. जब कस्टमर गलत एटीएम डालकर पिन डालता था तो ये पिन नंबर देख लेते थे, फिर ओरिजिनल एटीएम में उसका असली पिन डालकर कहीं और से पैसे निकाल लेते.”

पुलिस के मुताबिक दिल्ली से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक इस तरह की सैकड़ों वारदातों में इसी तरह के 16 केस पहले से दर्ज हैं. इनके पास से पुलिस ने 23 एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं. 

यह गैंग चुराती है घर के दरवाज़े

पुलिस पर हमला करने वाला खूंखार डकैत गिरफ्तार

आनंदपाल एनकाउंटर- सीबीआई ने तीन एफ़आईआर दर्ज की

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -