Video: जीसस से मिलने पहुंचे गणेश जी, स्पेन के चर्च में गूंजा 'गणपति बप्पा मोरया'

मेड्रिड: गणेश चतुर्थी के पर्व पर स्पेन से एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गणपति बप्पा चर्च में जाकर जीसस से मुलाकात करते दिखाई दे रहे हैं। इसे फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री सहित कई लोगों ने साझा किया है। सबसे बड़ी बात ये है खुद चर्च प्रशासन ने ही हिंदू समुदाय से कहा कि वो गणपति बाप्पा को चर्च लाएँ, ताकि दोनों भगवान एक दूसरे से मिल सकें।

 

फिल्म निर्माता विवेक अग्रिहोत्री ने 8 सितंबर को ट्वीट करते हुए बताया कि स्पेन के लोग गणपति जी की यात्रा निकाल रहे थे। लेकिन तभी उनको रास्ते के बीच में चर्च दिखा और उन्होंने संबंधित प्रशासन से इजाजत लेकर आगे बढ़ना चाहा। जिसके बाद नेक इच्छा के साथ चर्च प्रशासन ने कहा कि वो भगवान गणेश को भीतर भी लेकर आएँ ताकि दोनों भगवान एक दूसरे से मिल सकें। वीडियो में देख सकते हैं कि गणेश भगवान के चर्च में प्रवेश के साथ ही चर्च के लोग एक गाना गाते हैं, जिससे पूरा माहौल उत्साहित हो जाता है। वायरल हो रहे वीडियो को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने बताया है कि ये वीडियो उनके किसी मित्र ने भेजा है।

कुछ लोग इस वीडियो को देखकर खुश हो रहे हैं, तो कुछ भावुक भी हो रहे हैं। जीवन सिंह बिष्ट इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखते हैं कि, 'मुस्लिम ऐसा करने की सोचते भी नहीं। उनके लिए ये हराम है कि किसी भी भगवान की मूर्ति को मस्जिद में लाया जाए।' दिनेश अग्रवाल अपनी पोस्ट में लिखते हैं, 'नफरत से भरे इस संसार में ऐसा व्यवहार बहुत कम होता है। जो ऐसा कर रहे हैं उन्हें सराहा जाना चाहिए और जागरूकता फैलानी चाहिए।'

श्रीलंका के प्रधानमंत्री जी20 इंटरफेथ फोरम में भाग लेने के लिए इटली हुए रवाना

क्या इस्लामिक शरिया कानून में 'पत्रकारिता' भी हराम है ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र 24 सितम्बर को क्वाड मीटिंग के लिए करेंगे अमेरिका का दौरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -