अगर बनना चाहते हैं अमीर तो बुधवार के दिन करें यह छोटा सा काम
अगर बनना चाहते हैं अमीर तो बुधवार के दिन करें यह छोटा सा काम
Share:

हफ्ते में सभी वार अलग-अलग भगवान को समर्पित हैं। ऐसे में हिंदू धर्म के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश जी का पूजन करते हैं और कहा जाता हैं कि हर काम को शुरू करने से पहले इन्हीं का पूजन करते हैं ताकि काम मंगल हो। ऐसे में अगर श्री गणेश संहिता की माने तो मंगलमूर्ति गणेश सभी देवताओं में अपनी कुशाग्र बुद्धि व विवेक के कारण सबसे पहले पूजे जाते हैं। जी हाँ, ऐसी मान्यता है कि धन संबंधित परेशानियां या अन्य कोई समस्या हो तो बुधवार के दिन भगवान श्रीगणेश जी का पूजन करने से हर समस्या दूर हो जाती है। अब आज हम आपको बताएंगे कैसे करें उनकी पूजा और कैसे आप उनकी पूजा और नाम के जाप से सब कुछ पा सकते हैं। 

पूजा- अगर हर काम में सफलता पानी है तो बुधवार की रात को श्रीगणेश जी का विधि पूर्वक पूजन करने के बाद 12 नामों का जप 108 बार मोती या लाल चंदन की माला से करें। जी हाँ, क्योंकि ऐसा करने से भगवान गणेश जी प्रसन्न हो जाएंगे और आपकी सभी समस्याओं को दूर कर देंगे। इसी के साथनारद संहिता के अनुसार गणेश जी के इन 12 नामों का ध्यान करने से वे अपने भक्तों पर जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और आज हम आपको उन्ही नामों को बताने जा आरहे हैं। 

12 नाम - सुमुख, एकदंत, कपिल, गजकर्णक, लंबोदर, विकट, विघ्न-नाश, विनायक, धूम्रकेतु, गणाध्यक्ष, भालचंद्र और गजानन। कहते हैं जो इन नामों का जाप करता है गणेश जी की कृपा से हर कामनाएं पूरी होने लगती है।

अमीर बनने के लिए- इसी के साथ अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान है तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को गाय का घी और गुड़ दोनों को मिलाकर भोग लगाएं। कहा जाता है अगर ऐसा करें तो घर परिवार में तेजी से धन बढ़ने लगता है और घर में इतना पैसा आ जाता है कि सभी धनवान हो जाते हैं।

5 मंगलवार करें यह काम होगी धन की वर्षा, रहेगी बजरंगबली की कृपा

बुध प्रदोष व्रत से होती है मनोकामनाएं पूरी, भगवान शिव की रहती है असीम कृपा

कभी भी गलती से भी ना करें इन वस्तुओ का दान, हो सकता है अनर्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -